Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

आधुनिक तकनीक से बनेगा छात्रों का भविष्य उज्ज्वल

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] कुछ राज्यों के स्कूलों ने पिछले कुछ महीनों में काम करना शुरू कर दिया है, लेकिन कुछ छात्र पिछले 18 महीनों से स्कूल नहीं गए हैं। इसका बजट (कम शुल्क) प्रकार के स्कूलों पर विनाशकारी प्रभाव पड़ा है। इससे पढ़ाई में मतभेद पैदा हुआ है और विशेष रूप से कम आय वाले परिवार के छात्रों को प्रभावित किया है। इस संदर्भ में अध्ययन में पैदा हुई कमियों को भरने के साथ-साथ छात्रों के भविष्य को आकार देने के लिए आधुनिक तकनीक को जोड़ा जाएगा और अग्रणी शैक्षिक एडटेक कंपनी लीड ने इसका नेतृत्व किया है।
 लीड की मदद से मुंबई ठाणे, नवी मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई कम फीस वाले स्कूलों को आधुनिक तकनीक की मदद से शैक्षणिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.स्कूल का मौसम शुरू होते ही कई माता-पिता असमंजस में पड़ जाते हैं, जिसमें कोविड का प्रकोप और इसके परिणामस्वरूप स्कूल जाने की भीड़ होती है। अपने बच्चों के लिए सही स्कूल चुनने और उनके शैक्षिक भविष्य को प्रस्तावित करने का सवाल गायब होने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवाएं आधुनिक तकनीक की मदद से स्कूलों और छात्रों के बीच की खाई को घटाने का प्रयास करेंगी।
 ‘लीड’ भारत में स्कूली शिक्षा को बदलने में सहायक रही है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि 1.2 मिलियन छात्रों की शिक्षा के बीच की खाई को घटाना है। वर्तमान में, लीड अपनी एकीकृत शिक्षा प्रणाली के माध्यम से ठाणे, मुंबई और नवी मुंबई सहित महाराष्ट्र के 148 स्कूलों में 61,400 से अधिक छात्रों को सशक्त बना रही है। शिक्षा क्षेत्र पर कोविड महामारी का सबसे बड़ा असर यह हुआ कि स्कूलों को लंबे समय तक बंद रखना पड़ा और इससे शिक्षा को काफी नुकसान हुआ। इसलिए, लीड द्वारा समर्थित स्कूल पारंपरिक और साथ ही स्कूल एडटेक क्षेत्र के अन्य स्कूलों से अलग होंगे, और लीड का यह मॉडल स्कूल के साथ-साथ घर पर भी सस्ती दरों पर विश्व स्तर की शिक्षा प्रदान करने में सक्षम होगा।

संबंधित पोस्ट

उपवन तालाब में तैरने गया युवक पानी में डूबा , देर शाम तक तलाश जारी 

Aman Samachar

कोरोना को चलते इस वर्ष मनपा का डेढ़ दिन का सार्वजनिक गणेशोत्सव – महापौर 

Aman Samachar

भिवंडी में संत नामदेव मंदिर का भूमि पूजन केन्द्रीय केन्द्रीय पंचायत राज राज्यमंत्री के हाथो संपन्न

Aman Samachar

क्लस्टर योजना लागू करते समय 170 एकड़ दस हिस्सों में क्रियान्वित की जाए – डा जितेन्द्र आव्हाड

Aman Samachar

भारत अगले 20 वर्षों में दुनिया भर में ऊर्जा की मांग में सबसे बड़ी वृद्धि देखेगा -इन्फोमेरिक्स

Aman Samachar

बाहर से आने वाले यात्रियों व मजदूरों की रात में एंटीजन टेस्ट के लिए रेलवे स्टेशन पर नेतात किए तीन दस्ते 

Aman Samachar
error: Content is protected !!