Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

टीकाकरण के साथ आरटीपीसीआर व एंटीजन टेस्ट बढ़ाने का आयुक्त ने दिए निर्देश

मास्क, सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजर का उपयोग करने की नागरिकों से अपील
ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना के संभावित मरीजों की वृद्धि के संबंध में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार मनपा की संपूर्ण स्वास्थ्य व्यवस्था की आज मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने समीक्षा करते हुए दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी आवश्यक सुविधाओं को अद्यतन रखने और संबंधित अधिकारियों को शहर में टीकाकरण के साथ-साथ आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। भले ही वर्तमान में कोरोना संक्रमण कम है, नागरिकों से अपने स्वयं के स्वास्थ्य के लिए मास्क, सामाजिक दूरी और सैनिटाइज़र का उपयोग करने का आग्रह किया है।
        मनपा द्वारा कोरोना को लेकर किए जाने वाले उपायों को लेकर मनपा के नरेंद्र बल्लाल सभागृह में समीक्षा बैठक की गई।  जिसमें अतिरिक्त आयुक्त (1) संदीप मालवी, अतिरिक्त  आयुक्त (2) संजय हेरवाड़े, उपायुक्त मनीष जोशी, उपायुक्त मारुति खोडके, उपायुक्त वर्षा दीक्षित, उपायुक्त दिनेश तायड़े, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डा भीमराव जाधव, सभी प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्त सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
    हालांकि वर्तमान में कोरोना वायरस का संक्रमण कम है। मनपा क्षेत्र में आज 8 नए मरीजों समेत 45 सक्रीय कोरोना मरीज है। लेकिन गंभीर कोरोना प्रकोप की स्थिति में सभी प्रणालियों को बनाए रखने की आवश्यकता है। सभी संबंधित अधिकारियों को सभी अस्पतालों को अपडेट रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।  उन्होंने कोरोना के प्रकोपों की संख्या में अचानक वृद्धि होने की स्थिति में नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था को तैयार रखने के निर्देश दिये हैं।
         मनपा आयुक्त डा शर्मा ने सभी सहायक आयुक्तों को शहर में स्वास्थ्य के लिए मास्क के उपयोग, सामाजिक दूरी के नियमित उपयोग और शहर में सैनिटाइजर के बारे में नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए हैं।
   उन्होंने कहा है कि टीकाकरण कोरोना से निपटने का एक प्रभावी तरीका है और सरकार के निर्देशानुसार मनपा के स्वास्थ्य केंद्र में विभिन्न आयु समूहों के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। जिन नागरिकों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें प्राथमिकता के साथ टीकाकरण किया जाना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

मनपा के 550 अधिकारीयों व कर्मचारियों के पदोन्नति समेत आयुक्त ने लिए कल्याणकारी निर्णय 

Aman Samachar

देश की पहली अत्याधुनिक ग्लूकोमा सर्जरी ठाणे के श्री रामकृष्ण नेत्रालय में की गई

Aman Samachar

ठाणे की चार पहिया छोटे वाहनों को सरकार तुरंत टोल से छूट  – आनंद परांजपे

Aman Samachar

एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नन्दलाल शर्मा हिमरत्न पुरस्कार से सम्मानित

Aman Samachar

नाभिक कामगारों व समाचार पत्र विक्रेताओं को समतोल फ़ौंडेशन की ओर राशन वितरित 

Aman Samachar

डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल द्वारा कल्याण में पहला अत्याधुनिक नेत्र अस्पताल शुरू

Aman Samachar
error: Content is protected !!