Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एनएमएमटी बहुउद्देशीय नवी स्मार्ट कार्ड योजना शुरू करने वाली देश की पहली परिवहन सेवा

नवी मुंबई [ युनिस खान ] नवी मुंबई मनपा परिवहन सेवा ने नवी स्मार्ट कार्ड योजना शुरू किया है। नवी मुंबई स्मार्ट कार्ड धारक एनएमएमटी बस के टिकट , पास के आलावा भारत में कहीं भी दूकान में खरीदी व एटीएम में व्यवहार कर सकते है। आधुनिक तकनीकी का उपयोग कर यात्रियों को यात्रा के लिए ओपन लूप नवी स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराने वाली देश की पहली सार्वजनिक परिवहन सेवा वाली संस्था मानी जा रही है।

                 नवी मुंबई मनपा ने कैसलेस टिकट के उद्देश्य से नवी स्मार्ट कार्ड योजना मार्च 2020 से शुरू किया था लेकिन कोविड 19 के संक्रमण के चलते इस योजना को अस्थाई रूप से स्थगित कर दिया था।  अब 1 दिसंबर से इसे पुनः शुरू किया है। एनएमएमटी की नवी स्मार्ट कार्ड योजना एटीएम कम डेबिट कार्ड के रूप सभी प्रकार के आनलाईन व्यवहार के लिए उपयोग किया जा सकता है। जैसे बिल ,कर भुगतान ,सिनेमा गृह , परिवहन , बस ,रेल व विमान सेवा के टिकट , मोबाईल रिचार्ज ,डीटीएच सेवा आदि के लिए उपयोग किया जा सकता है। नवी स्मार्ट कार्ड योजना में व्यक्तिगत राशि की सुरक्षा की गारंटी की व्यवस्था है।  स्मार्ट कार्ड से किये जाने वाले सभी व्योहार की जानकारी संबंधित व्यक्ति को एसएमएस अलर्ट के द्वारा दी जायेगी।  उक्त स्मार्ट कार्ड नवी मुंबई के सीबीडी बस टर्मिनस के पास वितरण कक्ष में 100 रूपये के शुल्क पर यात्रियों के लिए उपलब्ध कराया गया है। मांग बढ़ने पर इसे अन्य बस टर्मिनस में शुरू किया जायेगा।  अभी कार्ड का उपयोग वातानुकूलित बस में प्रयोगिक तौर पर शुरू है।  आगे चरणवद्ध तरीके से सभी बस मार्गों पर योजना शुरू की जाने वाली है।

संबंधित पोस्ट

सेवा समर्पण अभियान के तहत सैनिकों व परिजनों का किया संम्मान

Aman Samachar

सिडबी और शोरील स्टार्ट अप उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए एंड टू एंड प्लेटफॉर्म विकसित करने एक साथ आए

Aman Samachar

सड़क के खड्डों को लेकर भाजपा ने जन आन्दोलन कर चक्का जाम करने की दी चेतावनी 

Aman Samachar

जिला मध्यवर्ती बैंक पर कब्ज़ा ज़माने के लिए महाविकास आघाडी के तीनों दल एक साथ आये

Aman Samachar

भूस्खलन का पता लगाने के लिए रियल-टाइम वायरलेस सेंसर नेटवर्क पर पीएचडी पेपर की साहित्यिक चोरी के खिलाफ रिसर्च स्कॉलर ने लिया लीगल एक्शन

Aman Samachar

अनाधिकृत निर्माण व फेरीवालों के खिलाफ मनपा ने की कारवाई 

Aman Samachar
error: Content is protected !!