Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जनसेवक की तरह काम करने के लिए मुझे वीआयपी सुविधा की जरुरत नहीं -पुलिस आयुक्त

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे के नए पुलिस आयुक्त का कार्यभार संभालने वाले वरिष्ठ आयपीएस  जयजीत सिंह ने सीधे कहा है कि मैं आयुक्त हूं कोई वीआईपी नहीं। उन्होंने अपने विभाग को आदेश देते हुए कहा है कि उन्हें किसी तरह की विशेष सुविधा प्रदान न दी जाए।
ठाणे आयुक्तालय के नागरिकों को एक महीने के लंबे इंतजार के बाद जयजीत सिंह को हाल ही में पुलिस आयुक्त पद पर नियुक्त किया गया था। वरिष्ठता के आधार पर ठाणे आए जयजीत सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद आयुक्तालय के अंतर्गत आने वाले विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए उन्हें ‘पुलिस आयुक्त के रूप में विशेष सेवाएं नहीं देने का आदेश दिया। तत्कालीन आयुक्त विवेक फनसलकर को महानिरीक्षक के रूप में पदोन्नति करने के बाद उनकी नियुक्ति पुलिस महानिरीक्षक आवास के रूप में किया गया है। पिछले हफ्ते उनकी जगह जयजीत सिंह ने ली थी। मुंबई के बाद ठाणे पुलिस आयुक्त पद को पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण माना जाता है। इससे पहले ठाणे के पुलिस आयुक्त के रूप में काम करने के बाद डी. शिवनंदन और परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त के रूप में काम करने का अवसर मिला। इसलिए इस महत्वपूर्ण पद पर कौन आएगा इसे लेकर न केवल पुलिस विभाग, बल्कि नागरिकों में भी काफी उत्सुकता रहती है। नए पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त होने के बाद जयजीत सिंह ने हाल ही में ठाणे पुलिस आयुक्तालय के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। उस समय अपने सख्त अनुशासन के लिए जाने जाने वाले जयजीत सिंह की बैठक को लेकर ज्यादातर अधिकारियों में तनाव था, लेकिन पुलिस आयुक्त के रूप में उन्होंने अपने वरिष्ठों के साथ बातचीत करते हुए तनाव मुक्त कर्तव्यों का पालन करने की सलाह दी। साथ ही बताया जा रहा है कि उन्होंने इसके माध्यम से यह संदेश दिया है कि उन्हें कट्टरता पसंद नहीं है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाता है कि पुलिस आयुक्त या संयुक्त पुलिस आयुक्त शहर में बिना सिग्नल के यात्रा करें। साथ ही वे कहीं भी ट्रैफिक जाम में न फंसें। इसलिए कई बार आम जनता के वाहनों को रोक दिया जाता है और वीआईपी नेताओं की तरह कमिश्नर के वाहन सिग्नल में फंसे बिना रास्ता दिया जाता है। इसके लिए पुलिस आयुक्त के वाहन के रास्ते में कई चरणों में यातायात पुलिस की तैनात की जाती है, लेकिन जयजीत सिंह ने आदेश दिया है कि अब उनकी कार को ऐसी कोई सेवा नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ठाणे में अन्य वाहनों की तरह, मेरा वाहन शहर से होकर गुजरेगा। यह पहली बार है जब ठाणे पुलिस को ऐसा आदेश मिला है, जो विभाग में चर्चा का विषय बन गया है।

संबंधित पोस्ट

राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी रचनाओं से राष्ट्रवाद की अलख जगाई

Aman Samachar

ढेढ़ करोड़ रूपये के हाथी दांत के साथ दो अंतराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Aman Samachar

शिवशांती प्रतिष्ठान की ओर से तिरंगा रैली के जरिए पर्यावरण के प्रति किया जनजागरण 

Aman Samachar

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व सरदार पटेल जयंती पर किसान ,मजदूर विरोधी केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने किया सत्याग्रह

Aman Samachar

कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य के लिए समाजसेवी डॉ सचिन सिंह का अभिनंदन

Aman Samachar

लोकमान्य – सावरकर नगर में शिवसेना को झटका , मयूर शिंदे समेत अनेक भाजपा व शिवसेना कार्यकर्ता राकांपा में शामिल 

Aman Samachar
error: Content is protected !!