Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

वंचित बच्चों को मिलेगी पौष्टिक बर्फी और लड्डू , पोषण सुधार हेतु सीएचएफ, इस्कॉन का अभियान

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण संबंधी आवश्यकताओं, मानसिक स्वास्थ्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बच्चों के कल्याण के लिए काम करने के उद्देश्य से, चाइल्ड हेल्प फाउंडेशन ने इस्कॉन के सहयोग से बच्चों के लिए ‘पालघर में पोषण सुधार’ अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत बच्चों को अनाज, फल और गुड़ जैसे सुपरफूड से बने पौष्टिक लड्डू और बर्फी का संतुलित आहार मिलेगा।
पालघर की पोषण स्थिति में सुधार के लिए, सीएचएफ और इस्कॉन के फूड फॉर चाइल्ड कार्यक्रम ने महाराष्ट्र के पालघर के 30 गांवों में बच्चों को पोषण प्रदान करने के प्रयास शुरू किए हैं। उनका लक्ष्य आगे विस्तार करना और जल्द ही अधिक समुदायों तक पहुंचना है। इस दृष्टिकोण में अनाज, फल और गुड़ जैसे सुपरफूड से बने पौष्टिक लड्डू और बर्फी प्रदान करना, बच्चों के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच, संतुलित आहार के महत्व पर माता-पिता को जागरूक करना और स्वास्थ्य देखभाल जोड़ों को परियोजना समन्वयक, स्वास्थ्य और प्रशिक्षण के रूप में नियुक्त करना शामिल है। इन गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कार्यकर्ता और पोषण विशेषज्ञ।
प्रोजेक्ट पर बोलते हुए, चाइल्ड हेल्प फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक, श्री जीजी जॉन ने कहा, “बच्चे के विकास और वृद्धि में पोषण बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यही कारण है कि इन्हें जीवन का निर्माण खंड कहा जाता है। इस परियोजना के माध्यम से, हमारा लक्ष्य पालघर के बच्चों को पौष्टिक भोजन प्रदान करके स्वस्थ और मजबूत बनाना है जो उनकी कैलोरी, प्रोटीन और विटामिन की कमी को पूरा करता है। मैं इस मिशन में हमारा समर्थन करने और इस मिशन को सफल बनाने के लिए हमारे साथ साझेदारी करने के लिए इस्कॉन, पालघर की पूरी टीम का बेहद आभारी हूं।
गौरांग दास प्रभु (इस्कॉन प्रतिनिधि) ने भी अपना आभार और खुशी व्यक्त की और कहा, “मुझे लगता है कि गरीबों और वंचितों की सेवा करना मेरा कर्तव्य है। चाइल्ड हेल्प फाउंडेशन के साथ साझेदारी करके, मैं इस्कॉन जुहू के सदस्य के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हूं। हम न केवल बच्चों को स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराएंगे बल्कि माता-पिता को संतुलित आहार का महत्व भी सिखाएंगे। मुझे उम्मीद है कि हमारी पहल मानसिकता में बदलाव लाएगी और हमारे बच्चों को स्वस्थ बनाएगी।’

संबंधित पोस्ट

मनपा आयुक्त ने बूस्टर डोस लेकर योजना का किया शुभारम्भ

Aman Samachar

हसन गद्दी निर्देशित भोजपुरी फ़िल्म किन्नर द पावर का शुभ मुहूर्त सम्पन्न

Aman Samachar

रिपब्लिक भारत चैनल का संपादक अर्नब गोस्वामी आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले गिरफ्तार

Aman Samachar

ब्रेक द चैन के तहत शिवभोजन थाली 14 जून तक मुफ्त – मुख्यमंत्री

Aman Samachar

फ़िल्म निर्देशक कौशल किशोर शर्मा ने शुरू किया अपना यूट्यूब चैनल के के म्यूजिक वर्ल्ड

Aman Samachar

श्री सालासर बालाजी प्रचार मंडल का 31वें वार्षिकोत्सव संपन्न

Aman Samachar
error: Content is protected !!