Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी तालुका के 34 गांवों में पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्यवाही करें – कपिल पाटिल

ठाणे [ युनिस खान ]  स्टेम प्राधिकरण के माध्यम से भिवंडी तालुका के 34 गांवों में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल निरीक्षण करने का का निर्देश पंचायत राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने आज संबंधित अधिकारीयों को दिया है।
भिवंडी तालुका के ग्रामीण क्षेत्रों में 34 गांवों की पानी की समस्या के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता राज्यमंत्री पाटिल ने की। उन्होंने उक्त गाँवों में पानी की आपूर्ति के लिए उपाय योजना बनाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वैदेही रानाडे, उप जिलाधिकारी गोपीनाथ ठोंबरे , जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव, ठाणे मनपा के अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, स्टेम प्राधिकरण के के महाप्रबंधक संकेत घराट एवं 34 गांवों के सरपंच एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
केंद्रीय राज्य मंत्री पाटिल ने कहा कि स्टेम जलापूर्ति योजना शुरू होने के बाद से इसका विस्तार नहीं हुआ है। आज भी भिवंडी तालुका के 34 गांवों में पानी की आपूर्ति प्रयाप्त नहीं है।  यह योजना केवल 11 एमएलडी पानी उपलब्ध करा रही है जबकि 34 गांवों के लिए 41 एमएलडी पानी अरक्षित है। पानी की नियमित आपूर्ति नहीं होने से इन गांवों में पानी की गंभीर किल्लत हो गई है और महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ गांवों में पानी की पहुंच नहीं है और कुछ गांवों में अपर्याप्त पानी की आपूर्ति है। स्टेम परियोजना के महाप्रबंधक इन गांवों में पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अगले आठ दिनों में निरीक्षण कर उपाय करें।
स्टेम परियोजना में 34 गांवों में अपर्याप्त जलापूर्ति के बावजूद, पानी बिल का भुगतान अधिक है।  साथ ही बकाया पर ब्याज भी वसूला गया है। इस ब्याज पर छूट के लिए विचार किया जाना चाहिए।  ठाणे जिला परिषद गांव में पानी पहुंचने के बाद आंतरिक वितरण की व्यवस्था करे।  उन्होंने यह भी पूछा कि क्या जलजीवन मिशन से इस परियोजना के लिए धन उपलब्ध कराया जा सकता है। स्टेम कंपनी के महाप्रबंधक घरत ने कहा कि इन गांवों में सीधे पानी उपलब्ध कराकर जलापूर्ति की समस्या का समाधान किया जाएगा।  इस दौरान विभिन्न गांवों के सरपंचों और जनप्रतिनिधियों ने पानी की उपलब्धता को लेकर मुद्दा उठाया।

संबंधित पोस्ट

इमारत का छत गिरने से दो लोगों की मृत्यु , 1 घायल, 73 परिवार स्थानांतरित

Aman Samachar

देश की पहली रेल 1853 में मुंबई से ठाणे रेलवे स्टेशन बीच चली , फिर भी ठाणे रेलवे स्टेशन को ऐतिहासिक दर्जा नहीं

Aman Samachar

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रजा अकादमी ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

Aman Samachar

फ़न स्कूल इंडिया को एबलोन बोर्ड गेम के निर्माण का अस्मोडी से प्राप्त हुए अधिकार

Aman Samachar

इंटर कॉलेज अंताक्षरी प्रतियोगिता में रईस जूनियर कॉलेज को प्रथम पुरस्कार 

Aman Samachar

बर्डफ्लू के लिए मनपा ने नियंत्रण कक्ष शुरू कर मृत पक्षियों की जानकारी देने का किया आवाहन

Aman Samachar
error: Content is protected !!