Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब नेशनल बैंक ने जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की ऑनलाइन सुविधा शुरू की

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] अपने पेंशनभोगियों को सरल और सुविधा प्रदान करने की एक बड़ी पहल में, पंजाब नेशनल बैंक केंद्र / राज्य सरकार के लिए ऑनलाइन जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की सुविधा लेकर आया है। पेंशनभोगी उपयोग में आसान वेब-आधारित प्लेटफॉर्म पेंशनभोगियों को वीडियो आधारित ग्राहक पहचान प्रक्रिया (वी-सीआईपी) के माध्यम से अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा करने में सक्षम करेगा।

          इस पेपरलेस सबमिशन प्रक्रिया को वीडियो-आधारित पहचान के साथ-साथ अन्य सरल पूर्व-आवश्यकताएं जैसे कि कंप्यूटर या एक कैमरा से लैस मोबाइल / टैब, जीपीएस और माइक्रोफ़ोन सुविधा के साथ शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पेंशनभोगी का मोबाइल नंबर और आधार नंबर बैंक अकाउंट नंबर से जुड़ा होना चाहिए। पेंशनभोगी अपना ‘जीवन प्रमाणपत्र’ बैंक की कॉर्पोरेट वेबसाइट www.pnbindia.in के माध्यम से “ऑनलाइन सेवाएं” अनुभाग के तहत वीडियो कॉल के माध्यम से जमा कर सकेंगे।

             ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद पेंशनभोगियों को बैंक में पंजीकृत खाता संख्या और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इन विवरणों और आधार संख्या के सत्यापन के बाद, पेंशनभोगी बैंक अधिकारी के साथ एक वीडियो कॉल शुरू करने में सक्षम होंगे जो इस प्रक्रिया के दौरान विवरणों को ऑनलाइन सत्यापित करेंगे। सभी मापदंडों के सफल सत्यापन पर, अनुरोध को मंजूरी दी जाएगी। एलसी को दो कार्य दिवसों के भीतर संसाधित किया जाएगा और पेंशनभोगी के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक पावती भेजी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने लॉन्च किया एक ओपीडी प्रॉडक्ट डिजिटल केयर मैनेजमेंट

Aman Samachar

धनतेरस और दीपावली के दौरान रेनो ने 3000 से अधिक कारों की डिलीवरी 

Aman Samachar

फ्यूचर जनराली इंडिया इंश्योरेंस ने वंचित बच्चों को आधार देने के लिए यूनाइटेड वे के साथ की साझेदारी

Aman Samachar

शहर के विभिन्न इलाकों में कांग्रेस ने एक साथ किया खड्डा भरो आन्दोलन 

Aman Samachar

 एसटीपी प्लांट को स्थानांतरित करने की मांग लेकर आगे आये मानसरोवर वासी

Aman Samachar

1 किलो 35 ग्राम चरस के साथ एक युवक मुंब्रा में गिरफ्तार 

Aman Samachar
error: Content is protected !!