Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

25 साल में पहले रणजी ट्रॉफी मैच के लिए तैयार दादोजी कोंडदेव स्टेडियम – एकनाथ शिंदे

ठाणे [ युनिस खान ] मनपा के दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में 25 साल बाद पहली बार होने वाले विजय हजारे रणजी क्रिकेट मैच आज 8 दिसंबर 2021 से शुरू होंगे और मैच के लिए पूरा स्टेडियम तैयार है। इस आशय की जानकारी देते हुए राज्य के नगर विकास मंत्री व जिले पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह ठाणे के नागरिकों के गर्व की बात है।
पत्रकार सम्मेलन में महापौर नरेश म्हस्के, मुंबई क्रिकेट प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष मिलिंद नार्वेकर, उप महापौर श्रीमती पल्लवी कदम मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा, खेल एवं सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष प्रियंका पाटिल, नगर सेवक विकास रेपले, अतिरिक्त  आयुक्त (1) संदीप मालवी, अतिरिक्त आयुक्त (2) संजय हेरवड़े, प्रख्यात क्यूरेटर नदीम मेमन, उपायुक्त मनीष जोशी, खेल अधिकारी मीनल पलांडे आदि उपस्थित थे। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी के पांच मैच ठाणे के दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में खेले जाएंगे। भाग लेने वाली टीमों के अभ्यास सत्र पिछले दो दिनों से दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में आयोजित किए गए हैं और वास्तविक मैच 8 दिसंबर, 9, 11, 12 और 14 दिसंबर, 2021 को खेले जाएंगे।
पालकमंत्री शिंदे ने हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे और धर्मवीर आनंद दिघे की याद दिलाते हुए कहा कि नगर विकास विभाग दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में आगे के अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ-साथ दिन-रात के मैचों के लिए स्टेडियम के आधुनिकीकरण के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने प्रशासन को इस संबंध में जल्द से जल्द विस्तृत प्रस्ताव पेश करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में यहां होने वाले आईपीएल और अन्य कई मैचों के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि ये मैच 25 साल बाद दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। फिलहाल इस मैदान पर बीसीसीआई के नए नियमों के तहत मैच खेले जा रहे हैं।  मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से मनपा आयुक्त डा शर्मा ने इस स्टेडियम में नए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना जारी रखने की अपील की है। है।
वर्ष 2018-19 में बीसीसीआई और आईसीसी के नियम और शर्तों के अनुसार प्रसिद्ध क्यूरेटर नदीम मेमन की देखरेख में एक अंतरराष्ट्रीय मानक विकेट और आउटफील्ड का निर्माण किया गया है।  जनवरी 2020 में बीसीसीआई लेवल -1 के बारह महिला मैच खेले गए हैं।  दादोजी कोंडदेव स्टेडियम अब बीसीसीआई के पैनल में है, भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपनी अकादमी की शूटिंग के लिए स्टेडियम को चुना है।  कलकत्ता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के खिलाड़ी पिछले ढाई साल से स्टेडियम में अभ्यास कर रहे हैं।  अब 25 साल बाद दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में बीसीसीआई की लेवल-1 विजय हजारे ट्रॉफी खेली जाएगी।

संबंधित पोस्ट

शब ए मेराज व शब ए बारात का सादे तरीके से ही आयोजन करने का मनपा ने किया आवाहन

Aman Samachar

भिवंडी में महापौर निधि से खरीदी स्वीपिंग मशीन से सफाई शुरू

Aman Samachar

जी.एम. मोमिन वीमेंस कॉलेज की प्राचार्य तबस्सुम शेख राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित

Aman Samachar

अभिनेत्री मीरा चोपड़ा टीकाकरण जांच में 13 और फर्जी आईकार्ड से टीकाकरण

Aman Samachar

राजीव गांधी मेडिकल कालेज व अस्पताल के 250 हेल्थकेअर वाॅरियर्स को सुप्रयास फाउंडेशन ने किया सम्मानित

Aman Samachar

Aman Samachar
error: Content is protected !!