Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

 एसआरसीसी चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल में दानदाताओं व प्राप्तकर्ताओं की बैठक में बालिका हुई भावुक 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] ब्लड कैंसर और रक्त विकार वाले रोगियों को रक्त स्टेम सेल दान करके जीवन बचाने वाले डोनर्स रक्त स्टेम सेल प्राप्तकर्ताओं से मिले। अपने डोनर शंकर रामचंद्रन को मंच पर आते देख नन्हीं जान्हवी गोधे भावुक हो गईं। जान्हवी उनके पैरों पर गिर पड़ीं, उनकी आंखों में आंसू आ गए और उनका गला कस गया। उसने कहा, “मैं आज दुनिया सिर्फ तुम्हारी वजह से देख सकती हूं। धन्यवाद चाचा!” सारा माहौल गदगद हो गया। श्री रामचंद्रन ने दात्री के जरिए ब्लड स्टेम सेल डोनेट कर जाह्नवी की जान बचाई थी।

        यह ट्रान्सप्लांटेशन नारायण हेल्थ, मुंबई द्वारा संचालित एसआरसीसी चिल्ड्रन हॉस्पिटल में प्रत्यारोपण किया गया था।दात्री और नारायण हेल्थ, मुंबई द्वारा संचालित एसआरसीसी चिल्ड्रेन्स हॉस्पिटल ने मंगलवार को मुंबई में डोनर्स एंड रिसीपिएंट्स मीट का आयोजन किया, जिसमें यह जश्न मनाया गया कि कैसे बोन मैरो और स्टेम सेल डोनर्स ने विभिन्न ब्लड कैंसर और ब्लड डिसऑर्डर से पीड़ित मरीजों को जीवन जीने का एक और मौका दिया है।उपहार दाताओं और प्राप्तकर्ताओं के लिए अपनी भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने का यह एक मंच था।

         मंच ने लोगों को स्टेम सेल दान के लिए आगे आने के लिए भी प्रोत्साहित किया ताकि पीड़ितों को इलाज में मदद मिल सके और उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया जा सके।इस अवसर पर बोलते हुए नारायण हेल्थ द्वारा संचालित एसआरसीसी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के पेडियाट्रिक हेमेटोलॉजी ऑन्कोलॉजी एंड बोन मैरो ट्रान्सप्लान्टेशन विभाग के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. रुचिरा मिश्रा ने कहा, “जब हमारे पास आने वाले छोटे बच्चे इस तरह की जानलेवा बीमारी के खतरे से बच जाते हैं, तो हमें बहुत खुशी होती है। चूंकि हमारा बीएमटी(BMT) कार्यक्रम दो साल पहले शुरू हुआ था, तबसे हमने 100 से अधिक बाल चिकित्सा अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण किए हैं। दात्री, एक गैर-लाभकारी दाता रजिस्ट्री, दाताओं को खोजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। दात्री के पास रक्त स्टेम सेल दाताओं का एक बड़ा डेटाबेस है, जिसका उपयोग हम डोनर्सकी प्रतीक्षा कर रहे कई ब्लड कैंसर और थेलेसेमिया रोगियों की मदद के लिए करते है।

संबंधित पोस्ट

सुमन अग्रवाल पुनः बनीं अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय सचिव 

Aman Samachar

फ्रीवे को ठाणे तक बढ़ाए जाने , आनंदनगर-साकेत एलिवेटेड रोड, साकेत-गायमुख बाईपास को भी मंजूरी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उद्योग का पहला कस्टमाइज्डबल क्रेडिट कार्ड LIT किया लॉन्च 

Aman Samachar

मुंबई के पल्लाडियन पार्टनर्स ने 30 दिनों में ओशिवारा डिस्ट्रिक्ट सेंटर में 1 लाख वर्ग फुट वाणिज्यिक जगह बेची

Aman Samachar

राजस्थानी समाज में लोकप्रिय नानी बाई रो मायरो के आयोजन की जोरदार तैयारी शुरू  

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीमित समय के लिए होम लोन की ब्याज दरों को घटाकर 8.25% किया 

Aman Samachar
error: Content is protected !!