Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश में 350 इलेक्ट्रिक बसों के लिए सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन से 3 बिलियन रुपये की सहायता 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] इलेक्ट्रिक मास मोबिलिटी में अग्रणी ग्रीनसेल मोबिलिटी ने उत्तर प्रदेश में अपनी परिवर्तनीय इलेक्ट्रिक बस परियोजना के लिए अग्रणी जापानी वित्तीय संस्थान सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन (एसएमबीसी) से ग्रीन फाइनेंसिंग हासिल की है। यह लेनदेन न केवल भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी डोमेन में किसी जापानी बैंक द्वारा पहला प्रोजेक्ट फाइनेंस है, बल्कि एशिया प्रशांत क्षेत्र में ई-मोबिलिटी में एसएमबीसी द्वारा पहला प्रोजेक्ट फाइनेंस भी है।

समझौते की शर्तों के अनुसार, एसएमबीसी ने उत्तर प्रदेश में 350 इलेक्ट्रिक बसों की एक परियोजना के लिए ग्रीनसेल मोबिलिटी को दीर्घकालिक परियोजना वित्त सुविधा प्रदान की है। 3.07 बिलियन रुपये की यह परियोजना वित्त सुविधा भारत में कम कार्बन परिवहन और वित्तीय नवाचार दोनों में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस परियोजना से उत्तर प्रदेश के 8 शहरों में 9 मीटर पूरी तरह सुसज्जित शुद्ध एसी इलेक्ट्रिक बसों की तैनाती की सुविधा से अनुबंध अवधि के दौरान सकल कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन में लगभग 2.35 लाख टन की कमी आने की उम्मीद है।ग्रीनसेल मोबिलिटी के एमडी और सीईओ श्री देवेन्द्र चावला ने टिप्पणी की, “सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन के साथ हमारी ऐतिहासिक साझेदारी टिकाऊ जन गतिशीलता के लिए ग्रीनसेल मोबिलिटी के अटूट समर्पण को दर्शाती है।

ग्रीन फाइनेंसिंग भारत के इलेक्ट्रिक परिवहन परिदृश्य को बदलने और हमारे प्रयासों को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।” ग्रीनसेल मोबिलिटी विश्व बैंक स्टैंडर्ड चार्टर्ड और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन से ग्रीन फाइनेंस प्राप्त करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है।”लेन-देन पर टिप्पणी करते हुए, एसएमबीसी इंडिया के कंट्री हेड, श्री हिरोयुकी मेसाकी ने कहा, “हम ग्रीनसेल मोबिलिटी के साथ अपने सहयोग के माध्यम से भारत के ई-मोबिलिटी क्षेत्र में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। यह लेन-देन टिकाऊ प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए हमारे समर्पण का उदाहरण देता है और हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।” सकारात्मक पर्यावरणीय प्रभाव डालने वाली नवीन परियोजनाओं का समर्थन करने की प्रतिबद्धता, हमारी वित्तीय विशेषज्ञता और वैश्विक नेटवर्क का लाभ उठाकर, हमारा उद्देश्य अधिक टिकाऊ भविष्य का मार्ग प्रशस्त करते हुए स्वच्छ परिवहन समाधानों की ओर परिवर्तन में मदद करना है।

संबंधित पोस्ट

फनस्कूल ने खिलौनों और शिशु देखभाल उत्पादों की विशेष श्रृंखला लॉन्च की

Aman Samachar

जानवरों के हक में वीगन कार्यकर्ताओं ने उठाई आवाज

Aman Samachar

भिवंडी में मोटर सायकिल चोरी करने वाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार 

Aman Samachar

कान में भी पहुंच सकता है कोरोना वायरस, रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Admin

राज्य सरकार किसी त्योहार के खिलाफ नहीं बल्कि कोरोना के खिलाफ – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

Aman Samachar

ठाणे जिले के लिए राशन कार्ड पर मिलने वाले राशन की दर घोषित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!