Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एक माह में राशन कार्ड की समस्या का समाधान किया जायेगा – संजय केलकर 

ठाणे [ इमरान खान ] ठाणे में सैकड़ों परिवारों के राशन कार्ड कुछ तकनीकी समस्या के कारण रद्द कर दिए गए हैं जिससे अनेक परिवार के सामने भूखे रहने की स्थिति बन गयी हैं। इस संबंध में मिल रही शिकायतों को लेकर विधायक संजय केलकर ने सोमवार को सरकारी विश्राम गृह में जनता दरबार लगाया और नागरिकों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने उपस्थित राशनिंग अधिकारियों को शहर में शिविर आयोजित कर राशन कार्ड संशोधन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार राशनिंग के 1998 के मानदंडों को बदलने के लिए कदम उठाएगी।

             राशन वितरण विभाग ने गरीबों के लिए आधार माने जाने वाले राशन कार्डों को रद्द करने का फैसला किया है। राशन की जनता दरबार में संजय केलकर ने लोगों की शिकायतें सुना। इस अवसर पर 36 एफ की राशन अधिकारी सुरेखा चव्हाण, सहायक राशन अधिकारी डी एम शेवाले, राशन निरीक्षक धनंजय धांदर्णीकर, ऋतुजा बांगरे आदि के साथ पूर्व नगर सेवक नारायण पवार, सुरेश कांबले, हरि मेजर, किशोर सोनगाड़ा, एड अलकेश कदम रमेश सांगले, योगेश भोईर, दया यादव आदि उपस्थित थे।

      ठाणे विभाग के नौपाड़ा, पांचपाखाड़ी, कोपरी, कलवा, किसन नगर, पडवल नगर , वागले इस्टेट क्षेत्र के 36 एफ क्षेत्र में राशन कार्ड रद्द होने से नागरिक परेशान हैं। केसरी कार्ड सफेद हो गए हैं इसमें बहुत सारे मध्यम वर्गीय परिवार हैं। वे सभी इस राशन कार्ड के माध्यम से खाद्यान्न सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।  हालांकि, बढ़ती महंगाई के कारण राशन कार्ड रद्द होने से कई लोगों का आर्थिक बजट चरमरा गया है। इसके लिए शहर में जगह-जगह शिविर लगाकर राशन कार्ड में सुधार किया जायेगा।

        राशन कार्ड के लिए आय सीमा के साथ-साथ 1998 के पुराने नियमों और मानदंडों का भी पालन किया जाएगा, साथ ही विधवाओं, बहनों, विकलांगों और बुजुर्गों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। विधायक केलकर ने कहा है कि सरकार गरीबों के लिए प्रतिबद्ध है और पिछली बार 66 हजार नागरिकों को आनंद के राशन का लाभ मिला था। इस बार भी आनंद का राशन जल्द बांटने की योजना है।

संबंधित पोस्ट

शहर में सोमवार से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों का 14 केन्द्रों पर टीकाकरण शुरू

Aman Samachar

बिजली का करेंट लगने से नाबालिग लडके की हुई मृत्यु

Aman Samachar

आईटीआई द्वारा आयोजित कॅरियर मार्गदर्शन शिविर में 350 विद्यार्थी सहभागी 

Aman Samachar

मामूली विवाद के चलते बड़े भाई की हत्या करने वाला 13 वर्षीय छोटा भाई गिरफ्तार

Aman Samachar

काजल यादव के बाद विक्रम राजपूत यामिनी सिंह के साथ करेंगे भोजपुरी फ़िल्म

Aman Samachar

 रेल राज्यमंत्री ने लोकल ट्रेन के द्वतीय श्रेणी के डिब्बे यात्रा कर यात्रियों से किया संवाद

Aman Samachar
error: Content is protected !!