Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एसर के ग्‍लोबल चेयरमैन एवं सीईओ जैसन चेन ने मेक इन इंडिया को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] एसर के चेयरमैन एवं सीईओ जैसन चेन भारत के दौरे पर हैं। उन्‍होंने भारत के विकसित हो रहे बाजार के लिये अपनी महत्‍वपूर्ण पहलों के साथ कंपनी की प्रतिबद्धता दोहराई है। इन पहलों का मकसद विकास, नवाचार और सस्‍टेनेबिलिटी को बढ़ावा देना है। भारत एसर के लिये एक महत्‍वपूर्ण बाजार के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने व्‍यापक विस्‍तार की योजनाओं के बारे में भी बताया है। इनमें नये-नये सेगमेंट्स में प्रवेश के लिये विभिन्‍न डोमैन शामिल होंगे। कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, ईमोबिलिटी और एआई पीसी जैसे डोमैन में पर्यावरण के अनुकूल उत्‍पादों पर जोर दिया जाएगा।
        एसर का रणनीतिक कदम भारत के बाजार की विशेष आवश्‍यकताओं से मेल खाता है। इसका सबूत स्‍थानीय जरूरतों के लिये बने एयर और वाटर प्‍यूरिफायर्स की पेशकश से मिलता है। मेक इन इंडिया’ पहल के लिये एसर का समर्पण इस प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। यह समर्पण दो दशकों से जारी है और भारत में उत्‍पादन के परितंत्र को समृद्ध बनाने के लिये कंपनी की कोशिशों में नजर आता है। स्‍थानीय ओडीएम के साथ गठजोड़ में एसर ने आईटी हार्डवेयर प्रोडक्‍ट्स से ‘मेक इन इंडिया’ के लिये स्‍थानीय उत्‍पादन का समर्थन किया है। ऐसे प्रोडक्‍ट्स में लैपटॉप्‍स, डेस्‍कटॉप्‍स, टैबलेट्स, सर्वर्स, वर्कस्‍टेशंस, पीसी मॉनिटर्स, आदि शामिल हैं। कंपनी के पास हर साल उनकी 3 मिलियन से ज्‍यादा यूनिट्स का उत्‍पादन करने की क्षमता है।
         भारत के बाजार को लेकर अपनी आशा व्‍यक्‍त करते हुए, एसर इंक. के चेयरमैन एवं सीईओ श्री जैसन चेन ने कहा, ‘हमारी नजरें गतिशील और तेजी से तरक्‍की कर रहे भारत के बाजार पर हैं। और मुझे एसर के लिए यहां मौजूद ढेरों  अवसरों को लेकर पूरी आशा है। भारत नए-नए आविष्‍कार करने और अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश में लगा है। हमें भारतीय उपभोक्‍ताओं की क्षमता पर भी पूरा भरोसा है। एसर अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी की आपूर्ति करने के लिये प्रतिबद्ध है। जैसे कि एआई पीसी, जो उपभोक्‍ताओं की विकसित होती आवश्‍यकताओं को सजग तकनीक के माध्‍यम से पूरा कर सकते हैं।’’
         एसर पांरपरिक कंप्‍यूटिंग से बढ़कर कंप्‍यूटर साइंस की बड़ी दुनिया में आ रही है। ऐसा खासकर आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस के प्रोडक्‍ट्स के जरिये किया जा रहा है। जनरेटव एआई की बदलाव ला सकने वाली ताकत को लेकर कंपनी का उत्‍साह इसके भविष्‍यवादी रुख में दिखता है। एसर एआई-पावर्ड पीसी विकसित करते हुए टेक्‍नोलॉजी में इस बदलाव की पहल कर रही है। यह पीसी यूजर्स का कंप्‍यूटर के साथ व्‍यवहार यकीनन बदलेंगे। एआई में एसर का निवेश कई तरह के प्रयोगों के लिये है, जिसमें आईसी डिजाइन चिप्‍स भी शामिल हैं। यह मेडिकल के क्षेत्र की महत्‍वपूर्ण पहलों में से एक है।
          कंपनी ने हाल ही में दुबई सीओपी28 एसर ग्‍लोबल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान अपने भविष्‍यगामी ‘‘कॉन्शियस टेक्‍नोलॉजी’’ विजन को पेश किया था। इसमें भविष्‍य की चिंताओं पर ध्‍यान देते हुए टेक्‍नोलॉजी बनाने पर जोर दिया गया था। एसर ने अपनी एस्‍पायर वेरा लैपटॉप लाइन के लिये कार्बन न्‍यूट्रैलिटी हासिल करने का वचन भी दिया है। इसकी शुरूआत नये एस्‍पायर वेरा 16 मॉडल से हो रही है। एसर RE100 पहल में भी शामिल है और इसने 2035 तक 100% रिसाइक्‍लेबल बिजली लेने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। कंपनी ने 2050 तक शून्‍य उत्‍सर्जन का संकल्‍प भी लिया है। दुनिया की टॉप आईसीटी कंपनियों में से एक के रूप में एसर संयुक्‍त कार्यवाहियों के माध्‍यम से पर्यावरण पर सकारात्‍मक असर डालना चाहती है: कंपनी के 60% महत्‍वपूर्ण आपूर्तिकर्ताओं ने RE100 के लिये वचन दिया है या विज्ञान पर आधारित कार्बन न्‍यूनीकरण के लक्ष्‍य (एसबीटी) तय किये हैं। एसर 2025 तक उपभोक्‍ताओं द्वारा प्रयोग के बाद 20-30% रिसाइकल प्‍लास्टिक का इस्‍तेमाल अपने कंप्‍यूटरों में करेगी। इस लक्ष्‍य का 17% तो 2022 में ही हासिल हो गया था। विस्‍तार एवं नवाचार के लिये एसर की पहलें तकनीकी प्रगति में सबसे आगे रहने और उद्योग के भविष्‍य को आकार देने के लिये उसका समर्पण दिखाती हैं।

संबंधित पोस्ट

सिंगापुर एयरलाइंस ने नए नैरोबॉडी एयरक्राफ्ट केबिन प्रोडक्ट का किया अनावरण

Aman Samachar

मनपा परिवहन सेवा की बसों के आभाव के चलते 100 बस चालक लगे संपत्ति कर वसूली में 

Aman Samachar

अमृता विश्व विद्यापीठम की ओर से छात्राओं के लिए ऑल इंडिया कोडिंग प्रतियोगिता के आयोजन का ऐलान 

Aman Samachar

न्युवोको ने कोयम्बटूर में नए रेडी-मिक्स कंक्रीट संयंत्र के साथ दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी का किया विस्तार 

Aman Samachar

राकांपा नेता शरद पवार के जन्मदिन के उपलक्ष में108 सफाई कर्मी कोरोना योद्धा पुरस्कार से सम्मानित 

Aman Samachar

पीएनबी ने गिफ्ट सिटी में अपनी अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग यूनिट का किया उदघाटन

Aman Samachar
error: Content is protected !!