Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

राज्य विद्युत नियामक आयोग की दरों के अनुसार ही टोरेंट बिजली बिल 

भिवंडी [ युनिस खान ] भिवंडी, कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र जहां टोरेंट पावर बिजली की दर राज्य विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार ही हैं। टोरेंट पावर भिवंडी और कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र के लिए महाराष्ट्र विद्युत वितरण विभाग (एमएसईडीसीएल) के फ्रेंचाइजी के रूप में काम कर रहा है।  टोरेंट पावर ने स्पष्ट किया है कि उसे किसी भी तरह से बिजली की यूनिट कीमत बढ़ाने या बिल को कम करने का अधिकार नहीं है।
          टोरेंट पावर को बिजली बिलों को प्रति यूनिट उसी दर से चार्ज करने की शक्ति दी गई है, जो राज्य बिजली नियामक आयोग द्वारा राज्य भर में बिजली उपभोक्ताओं के लिए निर्धारित  है। टोरेंट कंपनी ने 1 मार्च, 2020 से कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र के लिए स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (MSEDCL) की फ्रेंचाइजी के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। तीनों क्षेत्रों में 2.80 लाख से अधिक ग्राहक हैं।  टोरेंट कंपनी ने बिजली वितरण में सुधार के लिए कई काम किए है।  इसमें पुराने केबलों को बदलना, फीडरों को बदलना, नए उच्च क्षमता वाले ट्रांसफार्मर आदि लगाना शुरू कर दिया इससे बिजली आपूर्ति में सुधार हुआ है।  एकरूपता सुनिश्चित करने और बिजली मीटरों के बारे में शिकायतों को कम करने के लिए, टोरेंट कंपनी ने एमईआरसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार आधुनिक मीटर लगाना शुरू कर दिया है। 
          टोरेंट पावर भी राज्य भर में MSEDCL के समान दर वसूल रही है क्योंकि विद्युत नियामक आयोग ने भी बिजली बिल तय किया है।  ग्राहकों को बिजली आपूर्ति के लिए टोरेंट कंपनी के आधिकारिक कार्यालय से जुड़ना चाहिए, और बिजली बिलों का भुगतान कार्यालय, अधिकृत क्रेडिट यूनियनों या ऑनलाइन पर भी किया जा सकता है।  टोरेंट पावर ने उपभोक्ताओं से नियमित रूप से अपने बिजली बिलों का भुगतान करने और बिजली कटौती की परेशानी से निजात दिलाने की अपील की है।

संबंधित पोस्ट

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में ट्रक टर्मिनस उपलब्ध कराएं – उपमुख्यमंत्री अजित पवार

Aman Samachar

सड़क विस्तारीकरण में प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए नगर सेवकों ने की मांग

Aman Samachar

गणपति दर्शन कर लौट रहे माॅ बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत

Aman Samachar

 युवर 360 डिग्री गाइड टू पेरीमेनोपॉज एंड बियॉन्ड पुस्तक के लिए एक लेखक मिलन

Aman Samachar

फेसवाश श्रेणी में प्रवेश कर डाबर ने लॉन्च किया डाबर वाटिका फेसवाश

Aman Samachar

भिवंडी शहर के कूड़ेदान में पांच से छह घंटे का नवजात शिशु मिलने से सनसनी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!