Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

राज्य विद्युत नियामक आयोग की दरों के अनुसार ही टोरेंट बिजली बिल 

भिवंडी [ युनिस खान ] भिवंडी, कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र जहां टोरेंट पावर बिजली की दर राज्य विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार ही हैं। टोरेंट पावर भिवंडी और कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र के लिए महाराष्ट्र विद्युत वितरण विभाग (एमएसईडीसीएल) के फ्रेंचाइजी के रूप में काम कर रहा है।  टोरेंट पावर ने स्पष्ट किया है कि उसे किसी भी तरह से बिजली की यूनिट कीमत बढ़ाने या बिल को कम करने का अधिकार नहीं है।
          टोरेंट पावर को बिजली बिलों को प्रति यूनिट उसी दर से चार्ज करने की शक्ति दी गई है, जो राज्य बिजली नियामक आयोग द्वारा राज्य भर में बिजली उपभोक्ताओं के लिए निर्धारित  है। टोरेंट कंपनी ने 1 मार्च, 2020 से कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र के लिए स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (MSEDCL) की फ्रेंचाइजी के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। तीनों क्षेत्रों में 2.80 लाख से अधिक ग्राहक हैं।  टोरेंट कंपनी ने बिजली वितरण में सुधार के लिए कई काम किए है।  इसमें पुराने केबलों को बदलना, फीडरों को बदलना, नए उच्च क्षमता वाले ट्रांसफार्मर आदि लगाना शुरू कर दिया इससे बिजली आपूर्ति में सुधार हुआ है।  एकरूपता सुनिश्चित करने और बिजली मीटरों के बारे में शिकायतों को कम करने के लिए, टोरेंट कंपनी ने एमईआरसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार आधुनिक मीटर लगाना शुरू कर दिया है। 
          टोरेंट पावर भी राज्य भर में MSEDCL के समान दर वसूल रही है क्योंकि विद्युत नियामक आयोग ने भी बिजली बिल तय किया है।  ग्राहकों को बिजली आपूर्ति के लिए टोरेंट कंपनी के आधिकारिक कार्यालय से जुड़ना चाहिए, और बिजली बिलों का भुगतान कार्यालय, अधिकृत क्रेडिट यूनियनों या ऑनलाइन पर भी किया जा सकता है।  टोरेंट पावर ने उपभोक्ताओं से नियमित रूप से अपने बिजली बिलों का भुगतान करने और बिजली कटौती की परेशानी से निजात दिलाने की अपील की है।

संबंधित पोस्ट

मुलुंड के श्री केअर वृद्धाश्रम में गर्म कपडे , राशन व दवाओं का वितरण 

Aman Samachar

घंटागाडी से कचरा नहीं उठाने पर मनपा मुख्यालय में कचरा फेंकने की नगर सेवक ने दी चेतावनी 

Aman Samachar

वोल्टास कंपनी की जगह में 23 करोड़ की लागत से बनने वाला कोविड सेंटर स्थगित करने की राकांपा ने की मांग

Aman Samachar

यश ऊर्फ रॉकी के एंथेम ‘तूफान’ से ‘केजीएफ: चैप्‍टर 2’ का काउंटडाउन शुरू

Aman Samachar

रविवार से किसानों की उपज सीधे ग्राहकों तक पहुँचाने के लिए साप्ताहिक बाजार शुरू 

Aman Samachar

 राजस्थानी समाज में लोकप्रिय नानी बाई रो मायरो के आयोजन को सफल बनाने का प्रयास तेज 

Aman Samachar
error: Content is protected !!