Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सोमवार से जिले के महाविद्यालयीन छात्रों का टीकाकरण अभियान के तहत शत प्रतिशत वैक्सीनेशन 

ठाणे [ युनिस खान ] स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को छात्रों के लिए मिशन युवा स्वास्थ्य अभियान के तहत 25 अक्टूबर से 2 नवंबर 2021 तक कॉलेज के छात्रों का टीकाकरण किया जाएगा।  इसके लिए अपर जिलाधिकारी वैदेही रानाडे ने आज समीक्षा बैठक की।  बैठक आन लाईन प्रणाली के माध्यम से आयोजित की गई थी। जिला आरोग्य अधिकारी   डॉ मनीष रेंगे, जिला टीकाकरण अधिकारी  अंजलि चौधरी के साथ तालुका स्वास्थ्य अधिकारी और कॉलेज प्राचार्य भी उपस्थित थे।
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अंबरनाथ में 9, कल्याण में 7, भिवंडी में 17, शाहपुर में 14 और मुरबाड में 10 कॉलेज हैं।  अपर जिलाधिकारी वैदेही रानाडे ने युवा स्वास्थ्य मिशन की जानकारी देते हुए महाविद्यालयों से युवाओं को कोरोना का टीका लगवाने की पहल करने की अपील की।   अभियान का लक्ष्य शत-प्रतिशत छात्रों को पहली खुराक देना है।  अपर जिलाधिकारी रानाडे ने कहा कि यदि छात्रों ने पहले पहली खुराक ली है, तो कॉलेजों द्वारा एक अलग सूची प्रस्तुत की जाएगी।
कॉलेज के छात्रों को 20 अक्टूबर से कोरोना वैक्सीन कवरेज सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य और उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के समन्वय में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।  जिला स्तर पर जिलाधिकारी , मनपा आयुक्त अभियान को नियंत्रित करेंगे।  मिशन युवा स्वास्थ्य अभियान के तहत कॉलेजों में आवश्यकतानुसार विशेष टीकाकरण सत्र शुरू कर इन सत्रों में विद्यार्थियों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को वैक्सीन की पहली या दूसरी खुराक दी जाएगी।
टीकाकरण के लिए पात्र विद्यार्थियों की सूची महाविद्यालयों द्वारा जिला एवं मनपा स्वास्थ्य विभाग को दी जायेगी।  स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टीकाकरण सत्र की योजना बनाई जाएगी।

संबंधित पोस्ट

शूटिंग के दौरान अभिनेता सूरज सम्राट ने निर्देशक ब्रजेश पाठक को किया भावुक

Aman Samachar

कोविन एप्प पर 50 फीसदी पंजीकरण व 50 फीसदी वाक् इन पद्धति से टीकाकरण होगा 

Aman Samachar

मुंब्रा से भिवंडी चलने वाली टीएमटी बस शेलफाटा से चलाने की सवेरा फाउंडेशन की मांग

Aman Samachar

सैनिक कल्याण निधि कलेक्शन के लिए भिवंडी मनपा सम्मानित

Aman Samachar

ख़ुशी दुबे को जल्द रिहा नहीं किया तो उ प्र विधानसभा का घेराव किया जाएगा – पारसनाथ तिवारी 

Aman Samachar

एयू स्माल फाइनेंस बैंक ने नियुक्ति किया आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर एच. आर. खान को नॉन-एक्जीक्यूटिव इंडिपेंडेंटर डायरेक्टर

Aman Samachar
error: Content is protected !!