Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सोमवार से जिले के महाविद्यालयीन छात्रों का टीकाकरण अभियान के तहत शत प्रतिशत वैक्सीनेशन 

ठाणे [ युनिस खान ] स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को छात्रों के लिए मिशन युवा स्वास्थ्य अभियान के तहत 25 अक्टूबर से 2 नवंबर 2021 तक कॉलेज के छात्रों का टीकाकरण किया जाएगा।  इसके लिए अपर जिलाधिकारी वैदेही रानाडे ने आज समीक्षा बैठक की।  बैठक आन लाईन प्रणाली के माध्यम से आयोजित की गई थी। जिला आरोग्य अधिकारी   डॉ मनीष रेंगे, जिला टीकाकरण अधिकारी  अंजलि चौधरी के साथ तालुका स्वास्थ्य अधिकारी और कॉलेज प्राचार्य भी उपस्थित थे।
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अंबरनाथ में 9, कल्याण में 7, भिवंडी में 17, शाहपुर में 14 और मुरबाड में 10 कॉलेज हैं।  अपर जिलाधिकारी वैदेही रानाडे ने युवा स्वास्थ्य मिशन की जानकारी देते हुए महाविद्यालयों से युवाओं को कोरोना का टीका लगवाने की पहल करने की अपील की।   अभियान का लक्ष्य शत-प्रतिशत छात्रों को पहली खुराक देना है।  अपर जिलाधिकारी रानाडे ने कहा कि यदि छात्रों ने पहले पहली खुराक ली है, तो कॉलेजों द्वारा एक अलग सूची प्रस्तुत की जाएगी।
कॉलेज के छात्रों को 20 अक्टूबर से कोरोना वैक्सीन कवरेज सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य और उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के समन्वय में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।  जिला स्तर पर जिलाधिकारी , मनपा आयुक्त अभियान को नियंत्रित करेंगे।  मिशन युवा स्वास्थ्य अभियान के तहत कॉलेजों में आवश्यकतानुसार विशेष टीकाकरण सत्र शुरू कर इन सत्रों में विद्यार्थियों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को वैक्सीन की पहली या दूसरी खुराक दी जाएगी।
टीकाकरण के लिए पात्र विद्यार्थियों की सूची महाविद्यालयों द्वारा जिला एवं मनपा स्वास्थ्य विभाग को दी जायेगी।  स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टीकाकरण सत्र की योजना बनाई जाएगी।

संबंधित पोस्ट

घोडबंदर रोड में धड़ल्ले से चलने वाले हुक्का पार्लर व अनधिकृत लाज के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Aman Samachar

पीएनबी और असम रायफल्स ने पीएनबी रक्षक प्लस योजना के लिए करार पर किए हस्ताक्षर

Aman Samachar

मेरी वसुंधरा अभियान के तहत निसर्ग के पंचतत्व के संरक्षण व संवर्धन करने का जिप ने लिया निर्णय

Aman Samachar

भिवंडी ग्रामीण के विधायक ने भारी बरसात से नुक्सानग्रस्त खेतों का किया निरिक्षण

Aman Samachar

शिवशांती प्रतिष्ठान ने मनाया डॉ बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती

Aman Samachar

सबके सहयोग से कोरोना को हराने में सफल होंगे –  एकनाथ शिंदे

Aman Samachar
error: Content is protected !!