Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी की टीम ने शहर में स्मार्ट सिटी के तहत परियोजनाओं की जानकारी ली

ठाणे [ युनिस खान ]  तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी की टीम ने ठाणे मनपा के स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत नवीनतम तकनीक का उपयोग करके शहर में लागू की जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली है। उक्त टीम ने स्मार्ट सिटी की विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण किया और ठाणे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी के साथ विस्तृत चर्चा की है।
      ठाणे स्मार्ट सिटी द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न परियोजनाओं की जानकारी लेने के लिए तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी की एक टीम ठाणे पहुंची है।  इस टीम के सामने आज महापालिका भवन में ठाणे स्मार्ट सिटी के विभिन्न प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए गए।  इस अवसर पर तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी प्रबंधक विष्णु वेणुगोपाल, ठाणे स्मार्ट सिटी नोडल अधिकारी सुधीर गायकवाड़ और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
             शहर में स्मार्ट सिटी के तहत बनाए जाने वाला नया रेलवे स्टेशन, मेट्रो रेलवे, सैटिस  (ठाणे पूर्व), वाटर फ्रंट, एकीकृत जल आपूर्ति के लिए स्मार्ट मीटर योजना, डीजी ठाणे डिजिटल सिस्टम, तालाब सौंदर्यीकरण, आकर्षक एलईडी लाइट, वरिष्ठों के लिए अवकाश केंद्र, कामकाजी महिलाओं के लिए विश्रामगृह , स्मार्ट पार्किंग , पादचारी पुल ,क्रीडा संकुल आदि की जानकारी अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी टीम को परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।
ठाणे मनपा ने शहर में सीसीटीवी का नेटवर्क भी स्थापित किया है। मनपा ने ठाणे शहर के प्रमुख चौराहों पर यातायात की भीड़ को कम करने के लिए एक यातायात सुधार योजना भी तैयार की है।  पूरे ठाणे शहर में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। सोलर रूफटॉप, अर्बन रेस्ट रूम, ऑनलाइन परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग आदि प्रोजेक्ट भी शुरू किए गए हैं।  इन सभी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी की टीम के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
इस बीच, तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी की टीम को हज़ूरी में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का दौरा करके इन सभी परियोजनाओं की तकनीक से अवगत कराया गया।  इसमें अप-टू-डेट कंट्रोल रूम के जरिए शहर में लगे सीसीटीवी को कंट्रोल करना शामिल है। तिरुवनंतपुरम स्मार्ट सिटी टीम ने 24 घंटे के इस सेंट्रल वॉर रूम के माध्यम से किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य की सराहना की।

संबंधित पोस्ट

पानी का बिल भुगतान न करने वाले 4010 कनेक्शन खंडित , 250 मोटर जब्त 

Aman Samachar

सिडबी और डन एंड ब्रैडस्ट्रीट इंडिया ने एमएसएम को समर्पित भारत का पहला सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स सिडबी-डी एंड बी स्पेक्स किया लॉन्च 

Aman Samachar

निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए 4,500 करोड़ की योजना, केंद्र सरकार देगी 60 फीसदी सब्सिडी – कपिल पाटील 

Aman Samachar

भिवंडी इमारत दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 3 – 3 लाख रूपये देने की सरकार ने दी मंजूरी

Aman Samachar

हफ्ते के आखिरी दिन गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, RIL और HDFC के शेयर टूटे

Admin

होली जीवन के रंगों का आलिंगन – कमलेश पटेल 

Aman Samachar
error: Content is protected !!