Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी मेट्रो 5 के पीलर की सालिया गिरने से 5 मजदूर घायल 

भिवंडी [ युनिस खान ] ठाणे – भिवंडी – कल्याण मेट्रो 5 का निर्माण कार्य के अंजुर फाटा मराठा पंजाब होटल के सामने दोपहर 3 बजे निर्माणाधीन पिलर से 30-40 फीट लोहे का सरिया अचानक नीचे गिर गया। इस घटना में 5 मजदूर घायल हो गए हैं जिसमें 3 मजदूरों की हालत गंभीर बताई है।
         ठाणे-भिवंडी- कल्याण के लिए मेट्रो 5 परियोजना का निर्माण कार्य विगत 3 वर्षों से शुरू है। ग्रामीण क्षेत्र स्थित रहनाल ग्राम पंचायत अंजुर फाटा क्षेत्र में मराठा पंजाब होटल के पास दोपहर करीब 3 बजे निर्माणाधीन पिलर में लगाया गया 30-40 फिट लोहे का सरिया अचानक नीचे गिर गया। सरिया नीचे गिरने से वहां काम कर रहे 5 मजदूर मोहम्मद शाहरुख, मोहम्मद मोहबुत, मोहम्मद अब्दुल अहद,मोहम्मद शकील,मोहम्मद नावेद आदि घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नारपोली पुलिसकर्मियों ने सभी घायल मजदूरों को  नजदीक स्थित शुश्रूषा रुग्णालय में उपचार के लिए भर्ती कराया है। घटना के बाद उक्त मार्ग पर भारी यातायात जाम लग गया जिसे सरल करने में पुलिस को पसीने छूट गए। काफी मशक्कत के उपरांत करीब 1 घंटे के बाद यातायात जाम को सुचारू करने में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई।

           स्थानीय नागरिकों ने एमएमआरडीए द्वारा निर्माण किए जा रहे मेट्रो 5 परियोजना की कार्यप्रणाली पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि एमएमआरडीए द्वारा निर्माण की जा रही मेट्रो परियोजना का कार्य सुनियोजित नहीं है। एमएमआरडीए ठेकेदार सड़क के बीचो-बीच पिलर खड़ा करने के लिए गड्ढा खोदकर मिट्टी निकाल कर फेंक देता है जो लोगों को आवागमन में भारी तकलीफ दे रहा है। बारंबार शिकायत के बावजूद भी एमएमआरडीए अधिकारी कोई जरूरी कदम नहीं उठाते हैं। ठाणे से शुरू मेट्रो परियोजना का निर्माणाधीन निर्माण कार्य बेहद अनियन्त्रित तरीके से चलने की वजह से 24 घंटे यातायात जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

संबंधित पोस्ट

अवैध इमारत को मदद करने वाले मनपा उपायुक्त समेत 4 अधिकारीयों को कारन बताओ नोटिस 

Aman Samachar

बाल्या मामा ने शिवसेना की सदस्यता से दिया इस्तीफ़ा , कांग्रेस में जाने की अटकलें

Aman Samachar

उद्योगों के सहयोग के चलते महाराष्ट्र निवेशकों के लिए पसंदीदा राज्य है – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Aman Samachar

कांग्रेस सेवादल द्वारा जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरण

Aman Samachar

सिडबी ने लखनऊ में राष्ट्रीय एमएसएमई अभियान दल के फ्लैगिंग-ऑफ कार्यक्रम में भाग लिया

Aman Samachar

535 लोगों के आँखों की जांच में मिले 135 मोतियाबिंद पीड़ितों का होगा निःशुल्क आपरेशन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!