Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

10 वीं व 12 वीं बोर्ड परीक्षा 4 मार्च से 30 मार्च 2022 के दौरान कराने की घोषणा

ठाणे [ युनिस खान ]  मार्च-अप्रैल 2022 में महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातूर और कोंकण के माध्यम से 12वीं व 10 वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।
हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षा (सामान्य और वस्तुनिष्ठ विषय) और हायर सेकेंडरी बिजनेस कोर्स शुक्रवार 04 मार्च 2022 से बुधवार 30 मार्च 2022 पूरी होगी। साथ ही माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा मंगलवार 15 मार्च 2022 से सोमवार 04 अप्रैल 2022 तक आयोजित की जाएगी।  इस संबंध में विस्तृत कार्यक्रम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mahahsscboard.in पर  21 दिसंबर 2021 से उपलब्ध है।
बोर्ड की वेबसाइट पर शेड्यूल की सुविधा सिर्फ जानकारी के लिए है।  परीक्षा से पूर्व माध्यमिक विद्यालय ,उच्च माध्यमिक विद्यालय ,जूनियर महाविद्यालय को मुद्रित रूप में दिया गया कार्यक्रम अंतिम होगा।  उस मुद्रित कार्यक्रम से परीक्षा तिथियों की पुष्टि की जानी चाहिए और छात्रों को परीक्षा में प्रवेश करना चाहिए।  अन्य वेबसाइटों या अन्य उपकरणों पर मुद्रित अनुसूचियों के साथ-साथ व्हाट्सएप या इसी तरह के चैनलों के माध्यम से प्रसारित होने वाली अनुसूचियों को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए।
परीक्षा से पूर्व बोर्ड द्वारा प्रायोगिक परीक्षा, ग्रेड, मौखिक परीक्षा एवं अन्य विषयों की समय-सारणी की सूचना स्कूल ,जूनियर कॉलेज को अलग से दी जायेगी। यह जानकारी संभागीय सचिव, मुंबई मंडल बोर्ड, वाशी, नवी मुंबई ने दी है।

संबंधित पोस्ट

वॉर रूम बना स्मार्ट एक ही नंबर पर मिलेगी सब जानकारी

Aman Samachar

कोंकण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने  शुरू किए कई प्रयास  – उपायुक्त मनोज रानाडे

Aman Samachar

फ़्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस ने युवाओं में जागरूकता लाने की शुरुआत की

Aman Samachar

सीआईआई और आईटीसी होटल ने स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा कोर्स के लिए EHL ग्रुप के साथ मिलाया हाथ 

Aman Samachar

यूपीएससी 2021 स्पर्धा परीक्षा में महाराष्ट्र के धुले जिले के आसिम खान ने ली 558 रैंक 

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने क्यूआईपी मार्ग से 2,000 करोड़ रुपये इक्विटी पूंजी और 10 वर्षीय बांड जारी करके 500 करोड़ रुपये की टियर-II पूंजी जुटाई

Aman Samachar
error: Content is protected !!