Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पोस्ट बजट 2022 का नीरज धवन, प्रबंध निदेशक, एक्सपीरियन इंडिया ने किया स्वागत 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] केंद्रीय बजट में तीन प्रमुख विकास कारकों पर ध्यान केंद्रित किया गया था, जैसे कि व्यापक आर्थिक और सूक्ष्म आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करके, डिजिटल अर्थव्यवस्था और फिनटेक को बढ़ावा दिया, और सार्वजनिक और निजी पूंजी के बीच निवेश का एक चक्र बनाकर एक सर्व-समावेशी दृष्टिकोण बनाए रखना। प्रधान मंत्री के कार्यकाल ‘अमृत काल’ जो कि अगले 25 वर्षों की अवधि है, से संकेत लेते हुए, वित्त मंत्री ने आर्थिक रूपरेखा तैयार की।

5 जी स्पेक्ट्रम की नीलामी शुरू करने, ग्रामीण भारत में 75 डिजिटल बैंकिंग इकाइयों की स्थापना, 150,000 डाकघरों को कोर बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने और नया डिजिटल रुपया जो भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा लॉन्च किया जाएगा। ये केंद्रीय बजट 2022 में वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का स्वागत कर रहे हैं ये निश्चित रूप से स्वागत योग्य पहल हैं जो उपभोक्ताओं और एमएसएमई सेगमेंट दोनों को लाभान्वित करेंगे क्योंकि वे अपनी डिजिटल और वित्तीय गतिविधियों को बढ़ाते हैं जो बदले में उन्हें त्वरित और आसान के लिए एक मजबूत क्रेडिट इतिहास बनाने में मदद करेंगे।

जैसा कि बजट भाषण के दौरान उल्लेख किया गया है, आने वाले वर्ष में भारत की जीडीपी दर 9.2% के साथ मजबूत विकास की उम्मीद है। बुनियादी ढांचे में सुधार, एमएसएमई और उद्यमियों को समर्थन, डिजिटल प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की दिशा में निरंतर जोर, और एक सर्व-समावेशी विकास रणनीति बनाने के साथ, वित्त मंत्री ने एक ऐसा बजट दिया है जो एक अर्थव्यवस्था में आशावाद का संचार करेगा । बजट ने निश्चित रूप से अर्थव्यवस्था को आवश्यक गति प्रदान करते हुए विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। विकास और आगे बढ़े हुए रोजगार के साथ, हम क्रेडिट उद्योग के खिलाड़ी व्यक्तिगत वित्त और व्यावसायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए ऋण की मांग में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

स्टर्लिंग जेनरेटर्स ने मोटियर्स बाउडौइन के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की

Aman Samachar

पीएनबी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो राष्ट्रीय एमएसएमई पुरस्कार प्राप्त

Aman Samachar

ग्रीनसेल मोबिलिटी, पर्यावरण, सुरक्षा, ऊर्जा व क्वालिटी मैनेजमेंट के लिए संचालित करती है सबसे बढ़िया स्टैंडर्ड्स

Aman Samachar

भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक व एजेंस फ्रांसेई डी डेवेलोपेमेंट के बीच हरित वित्तपोषण के लिए समझौता 

Aman Samachar

प्राजक्ता पौडवाल पाडगांवकर ने जीता मिसेज इंडिया आइकोनिक दिवा 2023 केजेएम ड्रीम्ज एंटरटेनमेंट का खिताब

Aman Samachar

सिंगापुर एयरलाइंस व सिंगापुर पर्यटन बोर्ड ने फैमिलीज़ को इस समर हॉलीडेज के लिए सिंगापुर में किया आमंत्रित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!