Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक व एजेंस फ्रांसेई डी डेवेलोपेमेंट के बीच हरित वित्तपोषण के लिए समझौता 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] सिडबी, और एजेंस फ्रांसेई डी डेवेलोपेमेंट (एएफडी) जलवायु परिवर्तन और हरित वित्त पर सहयोग को मजबूत करने के उद्देश्य से साझेदारी में शामिल हुए।एएफडी एक सार्वजनिक विकास वित्त संस्थान है जिसका उद्देश्य ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन को कम करने और देश के आर्थिक और सामाजिक विकास को सुनिश्चित करने पर भारत की अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं दोनों का समर्थन करना है। एएफडी आईडीएफसी का सदस्य है।

      सिडबी एक सार्वजनिक विकास बैंक है जो भारत में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र को बढ़ावा देता है, जो अपने लाभार्थियों को हरित वित्त और उपकरण प्रदान करता है। सिडबी आईडीएफसी का सदस्य है और आईबीए के जलवायु-कार्य समूह का नेतृत्व कर रहा है। यह साझेदारी हरित वित्त और सिडबी वित्तीय प्रणाली को हरा-भरा बनाने से संबंधित अन्य परियोजनाओं की दिशा  में संभावित स्थायी वित्त सुविधा का पता लगाएगी, और बदले में पेरिस समझौते और नेट जीरो 2070 उद्देश्यों के कार्यान्वयन को मजबूत करने का लक्ष्य रखेगी।

    एएफडी और सिडबी  के बीच सहयोग के अवसरों की तलाश में उपयोग की जाने वाली  एक स्टेपिंगस्टोन व्यवस्था जो उन कार्यक्रमों और परियोजनाओं का समर्थन और प्रोत्साहन करती  है जो हरित रणनीतियों के अनुरूप हैं।हस्ताक्षरकर्ता जीआईएफएस पहल के साथग्रीनिंग इंडियाएन फाइनेंसियलसिस्टम  से संबंधित सहयोग और व्यापार विकास के संभावित क्षेत्रों को परिभाषित करेंगे, ऐसी परियोजनाओं को विकसित करेंगे जिनका उद्देश्य भारत में वित्तीय प्रणाली और टिकाऊ वित्त से संबंधित अन्य परियोजनाओं को हरा-भरा करना है, औरतकनीकी सहायता के लिए तकनीकी सेवाएं प्रदान करना है।

संबंधित पोस्ट

73 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा जिला परिषद का नया मुख्यालय – मुख्य कार्यकारी अधिकारी 

Aman Samachar

मजदूर के घर से मिले 30 करोड़ रूपये मामले दो अधिकारी समेत 10 पुलिस कर्मी निलंवित 

Aman Samachar

शहर में बगैर फायर एनओसी के चलने वाली अस्पतालों की जाँच कर सील करने की मांग 

Aman Samachar

भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया का किया गया सम्मान

Aman Samachar

एनएआर-इंडिया परियोजनाओं को देश भर के 2000 रियलटर्स के साथ 1000 करोड़ रुपये के व्यवसाय का लक्ष  

Aman Samachar

 ठाणे मनपा के आपदा प्रबंधन दल में 79 पदों के सृजन को मुख्यमंत्री की मंजूरी

Aman Samachar
error: Content is protected !!