Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 अभियान के तहत देश के शीर्ष 10 शहरों में स्थान प्राप्त करने का प्रयास 

ठाणे [ युनिस खान ] स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में देश के शीर्ष 10 शहरों शामिल होने के लिए मनपा आयुक्त डा  विपिन शर्मा ने आज सभी विभाग प्रमुखों को हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया है।  उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस अभियान के तहत सफाई सहित अन्य सभी आवश्यक कार्यों को तत्काल पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं।
स्वच्छ भारत अभियान के तहत ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2022’ चल रहा है और आज मनपा आयुक्त डा शर्मा ने ठाणे मनपा के नागरिक अनुसंधान केंद्र में सभी विभाग प्रमुखों की बैठक की। स्वच्छ सर्वेक्षण कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की बैठक में अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, अतिरिक्त  आयुक्त संजय हेरवाड़े सहित सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
इस दौरान मनपा आयुक्त डा शर्मा ने पिछले वर्ष की प्रतियोगिता में विभागीय अंकों की समीक्षा की।  इसमें किस विभाग को अंक बढ़ाने की जरूरत है और इस साल अच्छा प्रदर्शन कर प्रतियोगिता में अव्वल आने के लिए अधिकारियों को मनपा आयुक्त डा शर्मा ने जिम्मेदारी सौंपा है। उन्होंने शहर में सार्वजनिक शौचालयों के सभी कार्यों को अद्यतन बनाकर जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने केंद्र सरकार की नई स्वच्छ सर्वेक्षण प्रणाली के अनुसार कार्यक्रम की योजना बनाने और स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 अभियान के बारे में नागरिकों में जागरूकता लाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों शुरू करने का भी निर्देश दिया।  इस दौरान उन्होंने कहा कि विविध विभाग द्वारा इस अभियान के तहत किये गये कार्यों की नियमित समीक्षा की जायेगी।

संबंधित पोस्ट

एनईएमएल के लिए क्लीयरिंग बैंक बनने के लिए, बैंक ऑफ बड़ौदा ने एनईएमएल के साथ किया एमओयू साइन

Aman Samachar

समाजसेवी हिन्दी प्रेमी एड बी एल शर्मा पंचतत्व में विलीन

Aman Samachar

पीएनबी ने देश के प्रति 127 वर्षों की सेवा को याद किया , PNB@Ease आउटलेट लॉन्च किया

Aman Samachar

विश्व हिंदू महासंघ के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष पद पर राजेश सिंह की नियुक्ति

Aman Samachar

इरकॉन इंटरनैशनल लिमिटेड का शुद्ध लाभ 29 प्रतिशन वृद्धि के साथ 765 करोड़ रुपये

Aman Samachar

निजी कंपनी व सोसायटियों में टीकाकरण की अनुमति देने की मनपा की योजना घोषित

Aman Samachar
error: Content is protected !!