Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पीएनबी ने देश के प्रति 127 वर्षों की सेवा को याद किया , PNB@Ease आउटलेट लॉन्च किया

इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सेवा के माध्यम से वीडियोकेवाईसी द्वारा तुरंत बचत खाता खोलनेतुरंत पूर्व अनुमोदित ऋणइंस्टा डीमैट अकाउंट और बीमा सुविधा जैसी सुविधाओं का अनावरण करके डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को मजबूत किया

 मुंबई ,  देश के प्रति 127 वर्षों की सेवा की अपनी शानदार विरासत का जश्न मनाते हुए, पंजाब नैशनल बैंक ने एक अनूठा पायलट प्रोजेक्ट PNB@Ease आउटलेट लॉन्च किया। यह मॉडल “बैंकिंग-ऑन-द-गो” सेवा प्रदान करता है जहां बैंक शाखा द्वारा किए गए प्रत्येक लेनदेन को ग्राहकों द्वारा स्वयं शुरू और अधिकृत किया जाएगा। यह सेवा बिना शाखा में गए या कर्मचारियों की सहायता के बचत खाते खोलने से लेकर विभिन्न ऋणों और अन्य सेवाओं का लाभ उठाने तक हो सकती है। इसके अतिरिक्त, बैंक संपूर्ण भारत में 165 चिन्हित स्थानों पर PNB@Ease को प्रारंभ करेगा।                 बैंक कर्मचारियों से सहायता प्राप्त करने के विकल्प के साथ, PNB@Ease आउटलेट को पाँच कियोस्क अर्थात् एटीएम, बंच नोट स्वीकर्ता, खाता खोलने का कियोस्क, कार्ड जारी करने वाले कियोस्क और इंटरनेट-सक्षम कियोस्क के साथ समर्थित किया जाएगा। इस सुविधा से ग्राहक एक ही छत के नीचे सभी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इसके अतिरिक्त, PNB@Ease आउटलेट्स बैंक की वितरण क्षमता को बढ़ावा देंगे और ग्राहक अधिग्रहण की लागत कम करेंगे।

ऐसे पहले बहुआयामी आउटलेट का उद्घाटन सोमवार को केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली में श्री देबाशीष पांडा, आईएएस, सचिव और श्री पंकज जैन आईएएस, अतिरिक्त सचिव, वित्तीय सेवाएँ विभाग के द्वारा किया गया।अपने 127 वें स्थापना दिवस के अवसर पर, पीएनबी ने, इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग अनुप्रयोगों के माध्यम से वीडियो-केवाईसी के माध्यम से तुरंत ऑनलाइन बचत खाता खोलने, तुरंत पूर्व-अनुमोदित ऋण, इंस्टा डीमैट खाता और बीमा सुविधा जैसी विभिन्न डिजिटल पहलों की घोषणा की।

चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने निस्वार्थ योगदान और समर्थन के लिए ग्राहकों, कर्मचारियों और अन्य हितधारकों को धन्यवाद देते हुए, पीएनबी के एमडी एवं सीईओ, श्री सीएच. एस. एस. मल्लिकार्जुन राव- ने कहा, “पीएनबी का 127वां स्थापना दिवस हमारे लिए हमारी विरासत के अनुरूप एक महत्वपूर्ण अवसर है। महामारी के कारण पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद, हमने अपने साथ दो बैंकों का सफल समामेलन किया है। प्रौद्योगिकी, लोगों और कारोबार के एकीकरण को रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया जिससे हमें विकास के अवसरों को टैप करने में मदद मिली।  ग्राहक सेवा हमारे लिए सर्वोपरि है और ग्राहकों की बेहतर सेवा जारी रखने के लिए हमने डिजिटलाइजेशन के क्षेत्र में कुछ पहलें की हैं। इनमें PNB@ease आउटलेट, वीडियो केवाईसी के साथ ऑनलाइन बचत खाता खोलने, ऑनलाइन पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण, ऑनलाइन इंस्टा-डीमैट खाता और अन्य सेवाएँ शामिल हैं।”

सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक बनने पर पीएनबी को बधाई देते हुए और अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने की कामना करते हुए, समारोह के मुख्य अतिथि श्री देबाशीष पांडा, आईएएस, सचिव – वित्तीय सेवाएँ विभाग, ने कहा, “आज का लॉन्च इस श्रेणी में आगे रहने के लिए नवीनतम तकनीक को अपनाने की पीएनबी की क्षमता को दर्शाता है। आन्तरिक प्रौद्योगिकी विकसित करने के बजाय बैंक ऋण वृद्धि और देश के लिए वित्तीय समावेशन की अपनी बड़ी भूमिका पर केंद्रित करते हुए डिजिटल बदलाव

संबंधित पोस्ट

पिनेकल इंडस्ट्रीज महाराष्ट्र सरकार के लिए प्रदान करती है नवजात एम्बुलेंस 

Aman Samachar

देवी देवताओं की फोटो व मूर्तियों का अनादर न हों ,उचित तरह से करें विसर्जन 

Aman Samachar

कोकण मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी,भिवंडी का शानदार अखिल भारतीय मुशायरा सम्पन्न 

Aman Samachar

वेब सीरीज कास्टिंग आउच का दूसरा भाग अक्टूबर 2024 में होगी रिलीज

Aman Samachar

ओलंपिक में पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी, पी.वी. सिंधु ने लॉन्च किया बैंक ऑफ़ बड़ौदा की नई कॉर्पोरेट वेबसाइट 

Aman Samachar

होंडा कार्स इंडिया ने नवंबर 2022 में 7,051 यूनिट्स की घरेलू बिक्री दर्ज की

Aman Samachar
error: Content is protected !!