Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उप-केंद्र को आनंद दिघे नाम देने का सीनेट में प्रस्ताव पारित

ठाणे [ युनिस खान  ] मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उपकेंद्र क्षेत्र का नाम शिवसेना के तत्कालीन जिलाध्यक्ष धर्मवीर आनंद दिघे के नाम पर रखने का प्रस्ताव विश्वविद्यालय की प्रबंधन परिषद की मंगलवार 29 तारीख को हुई बैठक में पारित किया गया है। राज्य के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उप केंद्र को आनंद दिघे के नाम दिए जाने का अनुरोध किया था।

जिसके आधार पर प्रबंधन परिषद की बैठक में युवसेना सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया। परिषद  के सदस्य प्रदीप सावंत और राजन कोलंबेकर ने एक प्रस्ताव पेश किया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।  प्रबंधन परिषद के सदस्य एड. नील हेलेकर ने ठाणे उप-केंद्र क्षेत्र का नाम रखने के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर उप-केंद्र का नामकरण करते समय मुंबई विश्वविद्यालय की डी.एल.आई.टी डिग्री के अलावा विश्वविद्यालय का नाम और उस संबंध में उसके योगदान को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।
उन्होंने कई लोगों की सूची पढ़ी जिन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में महान योगदान दिया है।  उन्होंने यह भी मांग की कि विश्वविद्यालय में उनके योगदान को ध्यान में रखा जाना चाहिए क्योंकि दीघे का नाम लिया जा रहा है।  हालांकि, प्रबंधन परिषद के अधिकांश सदस्यों ने आनंद के नाम पर ठाणे उप-केंद्र का नाम रखने के निर्णय पर सहमति व्यक्त की है।

संबंधित पोस्ट

ज्वलनशील पदार्थ के साथ दो गिरफ्तार

Aman Samachar

राकांपा अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव बने शफ़ाकत खान

Aman Samachar

इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एका मोबिलिटी ने गोइगोनेटवर्क के साथ की साझेदारी 

Aman Samachar

Aman Samachar

पंजाब नैशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक बने बिनोद कुमार

Aman Samachar

शिक्षा क्षेत्र में क्रन्तिकारी कार्य करने वाले स्वतंत्रता सेनानी मौलाना आजाद को आईआईटी समेत उत्कृष्ट संस्थानों की स्थापना का श्रेय

Aman Samachar
error: Content is protected !!