Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उप-केंद्र को आनंद दिघे नाम देने का सीनेट में प्रस्ताव पारित

ठाणे [ युनिस खान  ] मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उपकेंद्र क्षेत्र का नाम शिवसेना के तत्कालीन जिलाध्यक्ष धर्मवीर आनंद दिघे के नाम पर रखने का प्रस्ताव विश्वविद्यालय की प्रबंधन परिषद की मंगलवार 29 तारीख को हुई बैठक में पारित किया गया है। राज्य के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उप केंद्र को आनंद दिघे के नाम दिए जाने का अनुरोध किया था।

जिसके आधार पर प्रबंधन परिषद की बैठक में युवसेना सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया। परिषद  के सदस्य प्रदीप सावंत और राजन कोलंबेकर ने एक प्रस्ताव पेश किया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।  प्रबंधन परिषद के सदस्य एड. नील हेलेकर ने ठाणे उप-केंद्र क्षेत्र का नाम रखने के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर उप-केंद्र का नामकरण करते समय मुंबई विश्वविद्यालय की डी.एल.आई.टी डिग्री के अलावा विश्वविद्यालय का नाम और उस संबंध में उसके योगदान को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।
उन्होंने कई लोगों की सूची पढ़ी जिन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में महान योगदान दिया है।  उन्होंने यह भी मांग की कि विश्वविद्यालय में उनके योगदान को ध्यान में रखा जाना चाहिए क्योंकि दीघे का नाम लिया जा रहा है।  हालांकि, प्रबंधन परिषद के अधिकांश सदस्यों ने आनंद के नाम पर ठाणे उप-केंद्र का नाम रखने के निर्णय पर सहमति व्यक्त की है।

संबंधित पोस्ट

सिडबी को ADFIAP पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया 

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत ‘’एक तारीख, एक घंटा, एक साथ’ की स्वच्छता

Aman Samachar

मानसून से पूर्व सभी नालों की सफाई समेत अन्य आवश्यक कार्य समय से पूरा करें – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar

कलवा मनीषा नगर में म्हाडा के विकास करने से लोगों के अधिकार का घर मिलेगा 

Aman Samachar

सिडबी का बिहार सरकार के साथ राज्‍य में एमएसएमई पारितंत्र के विकास हेतु गठबंधन 

Aman Samachar

आपराधिक पृष्ठभूमि वाले फेरीवालों के खिलाफ कार्रवाई करने का पुलिस आयुक्त को निर्देश

Aman Samachar
error: Content is protected !!