Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एका मोबिलिटी ने गोइगोनेटवर्क के साथ की साझेदारी 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण एवं टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अग्रणी तथा पिनेकल इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी, एका मोबिलिटी ने आज एक समझौता ज्ञापन (MoU) के माध्यम से गोइगोनेटवर्क (goEgoNetwork) के साथ साझेदारी की घोषणा की, जो भारत में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने के मामले में सबसे आगे है। इस साझेदारी का उद्देश्य, सार्वजनिक परिवहन के अपने यात्रियों की सुविधा के लिए एक मजबूत, कुशल, मानकों के अनुरूप एवं अच्छी तरह से कनेक्टेड ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और उन्नत चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना है।

        दोनों कंपनियों के बीच हुए इस समझौते के अनुसार, गोइगोनेटवर्क (goEgoNetwork) एका की 9 मीटर लंबी बसों के लिए आधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग समाधान उपलब्ध कराने वाली कंपनी होगी, जो देश भर में संस्थागत ग्राहकों के लिए ARAI एवं OCPP द्वारा प्रमाणित 30kW, 60kW और 120kW की क्षमता के चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। डॉ. सुधीर मेहता, अध्यक्ष, एका मोबिलिटी एवं पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड; श्री हृदेश ठाकुर, कार्यकारी निदेशक, एका मोबिलिटी, और श्री ऋषि बागला, निदेशक, गोइगोनेटवर्क के साथ-साथ गोइगोनेटवर्क के सह-संस्थापकों श्री सायंतन चक्रवर्ती, श्री प्रवीण कुमार तथा श्री धीमान कदम की गरिमामय उपस्थिति में एका मोबिलिटी और गोइगोनेटवर्क के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

        इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए, डॉ. सुधीर मेहता, अध्यक्ष, एका मोबिलिटी एवं पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड, ने कहा, “हम एका के माध्यम से भारत में निवल उत्सर्जन को शून्य तक पहुंचाने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक मजबूत, कुशल एवं भरोसेमंद ईवी इकोसिस्टम तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने भारत में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा उपलब्ध कराने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक, गोइगोनेटवर्क के साथ साझेदारी करके देश भर में हमारी 9-मीटर लंबी ई-बसों के संस्थागत ग्राहकों के लिए एक फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क की उपलब्धता सुनिश्चित की है। भारत में नए-ऊर्जा वाले वाहनों को बड़े पैमाने पर अपनाया जा रहा है, और इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए हम स्थायी, लाभदायक एवं कुशल ईवी समाधान उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके अलावा, हम अपनी 9-मीटर लंबी ई-बसों की फास्ट चार्जिंग सुनिश्चित करने के लिए गोइगोनेटवर्क के साथ मिलकर काम करने के लिए भी बेहद उत्साहित हैं। हम यह मानते हैं कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग की सुविधाएं अधिक सुलभ होने से हमारे देश में सार्वजनिक परिवहन के विद्युतीकरण और निवल उत्सर्जन के स्तर को शून्य तक पहुंचाने के लक्ष्यों को हासिल करना संभव हो सकेगा।”

       इस साझेदारी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री ऋषि बागलानिदेशकगोइगोनेटवर्कने कहा, “एका मोबिलिटी और गोइगोनेटवर्क के बीच हाल ही में हुई इस साझेदारी से हम बेहद उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हमारा यात्री ईवी चार्जिंग नेटवर्क बड़ी तेजी से बढ़ रहा है और हमने हाउसिंग सोसाइटियों, सार्वजनिक कार पार्किंग की जगहों, शैक्षणिक संस्थानों, चार्जिंग पार्कों, अस्पतालों, तथा इसी तरह के अन्य स्थानों पर अपनी उपस्थिति के दायरे को लगातार बढ़ाया है। एका मोबिलिटी के साथ हाल ही में हुई यह साझेदारी इस बात का प्रमाण है कि, हमारे चार्जिंग समाधान दुनिया के सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उपयुक्त हैं, साथ ही वर्तमान में बाजार में उपलब्ध हर तरह के और हर आकार के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इनका इस्तेमाल किया जा सकता है। देश भर में सभी स्थानों पर मौजूद एवं मानकों के अनुरूप चार्जिंग इकोसिस्टम का अभाव है, और ऐसे में एका मोबिलिटी के साथ हमारी इस साझेदारी से एका मोबिलिटी के ग्राहकों को पूरे भारत में उनकी ई-बसों के लिए बेहद सुविधाजनक चार्जिंग इकोसिस्टम की उपलब्धता सुनिश्चित होगी।”

      एका की 9-मीटर लंबी इलेक्ट्रिक बस दुनिया भर के शहरों में स्थायी और कुशल सार्वजनिक परिवहन के लिए एक ठोस आधार प्रदान करती है, साथ ही यह ब्रांड के ग्राहकों के लिए भरोसेमंद एवं लाभदायक भी है। इस इलेक्ट्रिक बस का डिजाइन एवं निर्माण पूरी तरह से भारत में किया गया है, जिसे हाल ही में ARAI से केंद्रीय मोटर वाहन नियम (CMVR) प्रमाणन प्राप्त हुआ है, और जल्द ही इन बसों की पहली खेप को सड़कों पर उतारा जाएगा। एका की इलेक्ट्रिक बस एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है तथा इसमें एक ड्राइवर के साथ-साथ 31 यात्री बैठ सकते हैं, और इसके अलावा इसमें यात्रियों के खड़े होने के लिए भी पर्याप्त जगह मौजूद है।

संबंधित पोस्ट

डा सचिन सिंह के अभिनन्दन समारोह में जुटे विविध क्षेत्रों के लोग

Aman Samachar

भिवंडी के एक पावरलूम कारखाने में लगी भीषण आग से पूरा कारखाना जलकर खाक

Aman Samachar

सैनिक कल्याण निधि कलेक्शन के लिए भिवंडी मनपा सम्मानित

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक की खास त्योहारी पेशकश, लोन प्रोसेसिंग चार्ज माफ किया

Aman Samachar

अमन शांति का पैगाम देने वाला शहर बन गया है भिवंडी –  डीसीपी योगेश चव्हाण

Aman Samachar

कोपरी पुराना कपडा बाजार समेत फेरीवालों के खिलाफ मनपा ने की कार्रवाई

Aman Samachar
error: Content is protected !!