Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जवाहरबाग स्मशानभूमी का निरिक्षण कर मनपा आयुक्त ने आवश्यक कार्य पूरा कराने का दिया आदेश 

ठाणे [ युनिस खान ] शहर के मध्य स्थित जवाहर बाग़ स्मशान भूमि का निरिक्षण करने पहुंचे मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्यक कार्य तत्काल पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान मनपा आयुक्त डा शर्मा ने यह भी कहा कि शहर के मध्य में स्थित स्मशानभूमी में पाइप गैस शव दाहिनी लगाने का श्मशान प्रयास किया जाएगा।
मनपा आयुक्त डा शर्मा शहर विविध विकास कार्यों के दौरा करने के बीच आज ठाणे शहर मध्य स्थित जवाहर बाग़ स्मशानभूमी का निरिक्षण किया। इससे पहले मंगलवार को माजीवाड़ा, मानपाड़ा, लोकमान्य नगर रायलदेवी, वर्तकनगर में स्मशानभूमी का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आज हमने जवाहरबाग स्मशानभूमी का निरीक्षण किया जो शहर में प्रमुख है।
जवाहरबाग स्मशानभूमी बहुत पुराना है इस जगह पर डीजल शव दाहिनी , एलपीजी और सीएनजी शव दाहिनी हैं जिनका बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जा रहा है।  इस स्थान पर चूल्हे का निरीक्षण किया जाना चाहिए कि वे उचित स्थिति में हैं या नहीं। डा शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपा।  उन्होंने खराब डीजल स्मशान यत्र को तुरंत हटाने और चिमनी के वेंटिलेशन की भी ठीक से जांच करने के निर्देश दिए।  आयुक्त डा शर्मा ने स्मशान में पानी की नियमित उपलब्धता बनाए रखने, जहां आवश्यक हो वहां पेंटिंग, छतों की मरम्मत करने और शौचालयों की सफाई करने के भी निर्देश दिए ताकि यहाँ आने के बाद लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो।
मनपा आयुक्त डा शर्मा  पिछले एक सप्ताह से ठाणे शहर की सड़कों, साफ-सफाई और स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं।  उन्होंने आज शहर के मुख्य स्मशानभूमी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस स्थान पर आवश्यक कार्य करने के भी निर्देश दिए। .मनपा आयुक्त डा  शर्मा के दौरे के समय पूर्व महापौर नरेश म्हस्के, पूर्व उपमहापौर  पल्लवी कदम, पूर्व नगर सेवक सुधीर कोकाटे, नगर अभियंता प्रशांत सोनाग्रा , उपायुक्त अशोक बुरपल्ले, उपायुक्त मनीष जोशी, अपर नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, उप नगर अभियंता विनोद गुप्ता, सहायक आयुक्त शंकर पटाले, प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी मनीषा प्रधान सहित अन्य मनपा अधिकारी उपस्थित थे। मनपा की सत्ता बर्खास्त होने व प्रशासक नियुक्त करने के मनपा आयुक्त शहर के विकास और नागरिक सुविधाओं का निरिक्षण कर रहें है।

संबंधित पोस्ट

केकेआर डीकार्बनीकरण प्लेटफॉर्म सेरेंटिका रिन्‍यूएबल्‍स में 400 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा 

Aman Samachar

रेंटोकिल पीसीआई ने अपनी विशेष कीट नियंत्रण सेवाओं के लिए शुरू की ‘इंटीग्रेटेड पेस्ट लीग’

Aman Samachar

महानगर गैस लिमिटेड ने राज भवन में PNG सप्लाय शुरु किया

Aman Samachar

होम अप्लायंसेज पर नए #ZindagiHit अभियान के साथ होम क्रेडिट इंडिया ने कहा लाइफ में नो समझौता

Aman Samachar

प्रभाग स्तर पर कोरोना टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढ़ाने ने विधायक ने की मांग

Aman Samachar

ठाणे में वायु प्रदूषण नियमावली का पालन न करने वालों के खिलाफ होगी दंडात्मक कार्रवाई 

Aman Samachar
error: Content is protected !!