Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ओपन डाटा सप्ताह प्रतियोगिता में ठाणे स्मार्ट सिटी देश के शीर्ष 10 शहरों में शामिल

ठाणे [ युनिस खान ]  भारत सरकार के स्मार्ट सिटीज मिशन के तहत आयोजित ओपन डेटा सप्ताह प्रतियोगिता में ठाणे स्मार्ट सिटी को देश के 100 शहरों में से शीर्ष 10 शहरों में शामिल किया गया है। स्मार्ट सिटी मिशन के सह सचिव व मिशन संचालक कुनाल कुमार के हाथो ठाणे स्मार्ट सिटी को सम्मानित किया गया। मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा के मार्गदर्शन में स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मालवी ने आज सूरत में आयोजित एक समारोह में पुरस्कार स्वीकार किया।
               केंद्र सरकार ने नागरिकों के सुझाव प्राप्त करने के लिए एक ओपन डेटा सप्ताह  प्रतियोगिता का आयोजन किया था। ठाणे शहर में इस ओपन डेटा सप्ताह का आयोजन ठाणे मनपा आयुक्त डा शर्मा के मार्गदर्शन और तत्कालीन महापौर नरेश गणपत म्हस्के की उपस्थिति में सरकार की ओपन डेटा नीति को बढ़ावा देने के लिए किया गया था। इस प्रतियोगिता के माध्यम से, स्मार्ट सिटी ओपन डेटा पोर्टल को समृद्ध करने के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा गुणवत्ता वाले डेटासेट, डेटास्टोरी, ब्लॉग और एपीआई अपलोड किए गए थे।
               इसी क्रम में मनपा आयुक्त डा शर्मा मार्गदर्शन में ठाणे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मालवी व  ठाणे मनपा के अन्य विभागों द्वारा स्मार्ट सिटी ओपन डेटा पोर्टल पर 70 से अधिक डेटासेट अपलोड किए गए थे या ठाणे शहर के नागरिकों ने जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल करने में मदद की है।
        भारत सरकार के स्मार्ट सिटीज मिशन के तहत सूरत में आयोजित पुरस्कार समारोह में मुख्य सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी स्वरूप कुलकर्णी, सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी नितिन डुंबरे, स्मार्ट सिटी सलाहकार कैलास पाटिल, अमोल कुंभार और अन्य मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

मुसलमानों की सहनशीलता को बुजदिली ना समझा जाए – अबू आसिम आजमी

Aman Samachar

वनविभाग द्वारा पडघा बोरिवली में कार्यवाही कर खैर लकड़ी की जप्त

Aman Samachar

राज्य विद्युत नियामक आयोग की दरों के अनुसार ही टोरेंट बिजली बिल 

Aman Samachar

महाराष्‍ट्र में कृषि पर्यटन को बढ़ाने के लिये विद्युत संवहन परियोजनाओं में तेजी लाना महत्‍वपूर्ण 

Aman Samachar

कर्नाटक सरकार ने ड्रोन से जमीन का सर्वेक्षण कर मानचित्र बनाने का किया सबसे बड़ा अनुबंध

Aman Samachar

पीएनबी ने देश के प्रति 127 वर्षों की सेवा को याद किया , PNB@Ease आउटलेट लॉन्च किया

Aman Samachar
error: Content is protected !!