Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

छठ व्रतियों ने विविध तालाबों व घाटों में डूबते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ मैया की पूजा की

ठाणे [ युनिस खान ] शहर व जिले के विविध तालाबों व खाड़ी के घाटों के उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ  व्रतियों ने  छठ मैया की पूजा किया।  शासन के आवश्यक दिशानिर्देशों का पालन करते हुए छठ पूजा कर उत्तर भारतीय समाज ने ख़ुशी व्यक्त किया है। छठ पूजा करने पर रोक लगाने के पुलिस प्रशासन के प्रयासों के चलते उत्तर भारतीय समाज व छठ पूजा करने वालों में निराशा का माहौल बनने लगा था। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से मिलकर उत्तर भारतीय नेताओं ने छठ पूजा की अनुमति दिलाने की मांग किया। जिसके बाद पालकमंत्री शिंदे के निर्देश पर जिलाधिकारी व मनपा आयुक्त ने सामूहिक छठ पूजा व सांस्कृतिक कार्यक्रम पर रोक लागू रखा। सामान्य तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छठ पूजा करने की अनुमति मिली।

               आज शहर के रायलादेवी , उपवन , मासुंदा , बालकुम समेत शहर के प्रमुख तालाबों व घाटों में छठ व्रतियों ने ने उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ मैया की पूजा किया। पालकमंत्री शिंदे ने रायला देवी तालाब का दौराकर छठ व्रतियों को शुभकामना व बधाई दी।  उन्होंने कहा कि कोरोना के   चलते इस बार कोई भीड़ न कर सामान्य तरह छठ पूजा की अनुमति दी गयी थी। प्रशासन ने छठ व्रतियों को जरुरी सुविधा उपलब्ध कराया।  इसके लिए कृतिम तालाब भी बनाये गए। लोगों ने कोरोना को रोकने के दिशानिर्देशों का पालन कर छठ मैया की पूजा उपासना किया। आज मई छठ मैया के भक्तों को बधाई देने आया हूँ। छठ व्रतियों की सुविधा के लिए रायलादेवी तालाब पर समिति के अध्यक्ष कुलदीप तिवारी और उपवन तालाब पर रूद्र प्रतिष्ठान के संस्थापक धनंजय सिंह व अध्यक्ष विनय कुमार सिंह अपने स्वयं सेवकों के साथ लोगों मदद कर रहे थे।

संबंधित पोस्ट

मनपा क्षेत्र के दिव्यांग व्यक्तियों को स्टाल उपलब्ध करने का मनपा आयुक्त ने दिए निर्देश 

Aman Samachar

एसजेवीएन ने चौबीसों घंटे (आरटीसी) बिजली की आपूर्ति के लिए उत्पादों के विकास के लिए पीटीसी इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

Aman Samachar

शॉपर्स स्टॉप ने मिस.श्वेताल बसु को चीफ ऑफ मार्केटिंग और संचार प्रमुख किया नियुक्त

Aman Samachar

केकेआर डीकार्बनीकरण प्लेटफॉर्म सेरेंटिका रिन्‍यूएबल्‍स में 400 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा 

Aman Samachar

महिला व बाल कल्याण योजना लागू करने की मांग पर आयुक्त ने कार्यवाही का दिया आदेश

Aman Samachar

स्पेशलिटी सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के सहयोग से वॉकहार्ट हॉस्पिटल्स ने “वॉकहार्ट कैंसर केयर सेंटर” की शुरुआत की

Aman Samachar
error: Content is protected !!