Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ई चालन के 5 हजार रूपये से अधिक के दंड का 10 दिनों में भुगतान न करने पर 1 दिसंबर से वाहन जब्ती की कार्रवाई होगी – बालासाहेब पाटील

ठाणे [ युनिस खान ] यातायात नियमों का उलंघन करने वाले वाहन धारकों के 5 हजार रूपये से अधिक दंड बकाया रखने वालों ने 10 दिनों में भुगतान नहीं करने पर वाहन जब्त किया जायेगा।  इस आशय की जानकारी यातायात पुलिस उपायुक्त बालासाहेब पाटील ने दिया है। 18 फरवरी से यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ ई चालान योजना शुरू है।

           यातायात पुलिस उपायुक्त पाटील ने बताया कि 18 नवम्बर 2020 अब तक पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र 22 करोड़ 2 लाख 75 हजार 150 रूपये की दंडात्मक कार्रवाई की गयी है। नियम तोड़ने वाले वाहनों के खिलाफ ई चालन जारी किया गया है। इसमें अनेक वाहन धारकों ने दंड का भुगतान नहीं किया है।  5 हजार रूपये से अधिक दंड बकायादारों  ने 10 दिनों में दंड का भुगतान नहीं करने वाले वाहनधारकों के वाहन जब्त किया जाएगा। दंड का भुगतान कहीं भी आन लाईन व अन्य सुविधाओं के माध्यम से किया जा सकता है। पाटील ने कहा है कि 1 दिसंबर से विशेष मुहीम शुरू कर नाका बंदी करके वाहनों के चालान की जांच की जायेगी। दंड बकाया वाहनों के खिलाफ मोटर वाहान अधिनियम की धारा 207 के तहत वाहन जब्त किया जाएगा। आयुक्तालय क्षेत्र के 18 उप विभाग की ओर से 14 फरवरी से ई चालन कार्रवाई शुरू है। प्रतिदिन औसतन 2500 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।  14 फरवरी 2019 से शुरू कार्रवाई में दिसंबर के अंत तक 6 लाख 30 हजार 232 वाहनों के चालान काटकर 21 करोड़ 14 लाख रूपये दंड वसूल किया है। 1 जनवरी से 18 नवम्बर तक 5 लाख 52 हजार 453 चालान काटकर २२ करोड़ 2 लाख 75 हजार 150 रूपये दंडात्मक कार्रवाई की गयी है।  10 दिन के भीतर बकाया दंड का भुगतान न करने वाले वाहन जब्त किये जायेंगे। दंड भरने के बाद पुनः वाहन दे दिए जायेगे। दंड न भरने वाले संबंधित वाहन चालकों के लाइसेंस 6 माह के लिए निलंवित किये जाने का संकेत पुलिस उपायुक्त बालासाहेब पाटील ने दिया है।

संबंधित पोस्ट

प्रजापति समाज का सामाजिक एकता, विकास व राजनीतिक हिस्सेदारी पर जोर 

Aman Samachar

अर्नव गोस्वामी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar

फ्रीडम फॉर आल, पशु अधिकारों के लिए जुहू में अनोखा अभियान

Aman Samachar

कोरोना जेएन-वन वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य प्रणाली सतर्क रहे – मुख्यमंत्री 

Aman Samachar

ठाणे को अतिरिक्त जलापूर्ति, स्वागत योग्य कदम – जितेंद्र मेहता

Aman Samachar

एबिक्सकैश ट्रैवल ने मलेशिया और सऊदी अरब की प्रमुख ट्रैवल कंपनियों के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

Aman Samachar
error: Content is protected !!