Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सभी दुकानों को प्रतिदिन चार घंटा खोलने की अनुमति देने की भाजपा ने की जिलाधाकारी से मांग

ठाणे [ युनिस खान ] शहर में किराना समेत जीवन आवश्यक दुकानों के अलावा अन्य सभी दुकानों को प्रतिदिन कम से कम चार घंटे सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति देने की मांग भाजपा ने किया है। कोरोना आपदा से संकट में आये व्यापारियों व छोटे दुकानदारों समेत कर्मचारियों को नए संकट में नहीं डाला जाना चाहिए।  भाजपा शहर जिला अध्यक्ष व एमएलसी एड निरंजन डावखरे व विधायक संजय केलकर ने नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर से मिलकर उन्हें ज्ञापन दिया है।

                उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने ब्रेक दी चैन के तहत जीवन आवश्यक वस्तुओं के छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को 5 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा किया है। जिसका क्रियान्वयन कराने  की मनपा व पुलिस प्रशासन  शुरुआत कर दिया है। इसमें ठाणे शहर समेत राज्य में किराना सामान , दूध ,मेडिकल स्टोर ,समेत जीवन आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी जबकि अन्य वस्तुओं की दुकाने बंद रहेगी। इससे व्यापारियों का भारी नुकसान होने वाला है।  कोरोना काल में पहले से ही व्यापारियों व छोटे दूकानदारों की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है। करीब एक वर्ष से कोरोना संकट झेल रहे अनेक व्यापारियों ने अपनी दुकानें स्थाई रूप से बंद कर दिया है। आने व्यापारी कर्ज के भारी बोझ से परेशान हैं अन लाक से उन्हें कुछ राहत मिलने की शुरुआत हो रही थी। कोविड नियमों का पालन करने के साथ व्यापारी व्यवसाय करने का प्रयास कर रहे थे। अब पुनः कोरोना को रोकने के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया है।  इस निर्णय से व्यापारियों व दुकानदारों समेत उनमें काम करने वाले कर्मचारियों के सामने पुनः नया संकट खड़ा हो गया है। दूकान शुरू रहने से व्यापारी , दुकानदार , उसमें काम करने वाले कर्मचारी , माल की ढुलाई करने वाले आदि के परिवार का उदरनिर्वाह हो रहा था। अब एक माह की बंदी से पुनः संकट बढ़ने लगा है। व्यापारियों की समस्या को लेकर भाजपा का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी नार्वेकर से मिलकर राहत देने की मांग किया है। एमएलसी डावखरे व विधायक केलकर ने कहा है कि जीवन आवश्यक वस्तुओं की विक्री करने वाली दुकानें सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहेगी इसी तरह अन्य दुकानों को सुबह 8 दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति देने की मांग किया है। ग्राहकों के सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना रोकने के सभी नियमों का व्यापारियों की तैयारी है उन्हें प्रतिदिन कम से कम चार घंटे दुकान खुली रखने की जिलाधिकारी नार्वेकर  मांग की है।

संबंधित पोस्ट

अक्टूबर के अंत तक होगी रिलीज भोजपुरी फिल्म पॉवर ऑफ किन्नर

Aman Samachar

कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों का मुलुंड में किया सत्कार

Aman Samachar

राज्य में पूर्ण लाकडाउन लगाने का मंत्रिमंडल का दबाव , मुख्यमंत्री ले सकते हैं निर्णय – जितेन्द्र आव्हाड

Aman Samachar

31 जनवरी तक संपत्ति कर व पानी बिल का भुगतान करने पर दंड व ब्याज में 100 फीसदी छूट

Aman Samachar

मानसून की पहली बारिश ने खोली मनपा के दावों की पोल , सुरक्षा दीवार , पेड़ गिरने व जलजमाव से परेशानी , अपप्रिय घटना न होने से प्रशासन को राहत 

Aman Samachar

कोरोना में पति को खोने वाली विधवा महिलाओं के स्वरोजगार के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!