Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

काल्हेर-कशेली में इमारतों के खिलाफ कार्रवाई करने आये अधिकारियों पर भीड़ ने किया हमला 

 भिवंडी [ एम हुसेन ] भिवंडी तालुका के कशेली- काल्हेर क्षेत्र में बनाई गई अनेकों इमारतों को एमएमआरडीए द्वारा अनधिकृत घोषित कर दिया गया है,जिसके विरुद्ध पिछले 15 दिनों से कार्रवाई की जा रही है। इमारतों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है,जिसके कारण उक्त इमारतों में फ़्लैट खरीदने वाले सिर से छत गायब होने के भय से चिंतित हो गए हैं। अनधिकृत इमारतों को तोड़ने के लिए गए एमएमआरडीए अधिकारियों के साथ स्थानीय विधायक शांताराम मोरे,शिवसेना उपजिला प्रमुख देवानंद थले सहित अन्य लोग फ़्लैट धारकों का पक्ष रखते हुए बातचीत कर रहे थे। लेकिन उसी समय आक्रोशित भीड़ ने एमएमआरडीए अधिकारियों के ऊपर पुलिस के सामने ही हमला कर दिया।
                 उल्लेखनीय है कि भिवंडी तालुका के 60 ग्राम पंचायतों को एमएमआरडीए क्षेत्र में शामिल किया गया है ।जिसमें ठाणे की सीमा से सटे होने के कारण काल्हेर- कशेली ग्राम पंचायत में बड़े पैमाने पर बहुमंजिला इमारतें बनाई गई हैं ।जिसमें से अधिकांश इमारतों को एमएमआरडीए द्वारा अनधिकृत घोषित किया गया है,कई इमारतों का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन कई इमारतों को तोड़ने का आदेश उच्च न्यायालय द्वारा दिया गया है ।जिसके कारण एक जून से इमारतों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है,कई इमारतों को तोड़ने के लिए नोटिस देने के 24 घंटे के अंदर ही एमएमआरडीए की टीम पहुंच गई थी ।जिनका विरोध स्थानीय नागरिकों द्वारा किया जा रहा था । बताया जाता है कि यहां दो सौ से भी अधिक इमारतों को नोटिस दी गई है ,जिसके कारण हजारों परिवार बेघर हो जाएंगे। नागरिकों का कहना है कि उन लोगों ने स्टांप ड्यूटी भरकर रजिस्ट्री कराया है और बैंक से कर्ज लेकर फ़्लैट खरीदा है, उस समय इमारत अनधिकृत नहीं थी। देवानंद थले ने कहा कि जिस जगह इमारतें बनाई गई हैं वह निजी जगह है और उसका एनए भी हुआ है। इमारत बनाने के लिए ग्राम पंचायत ने अनुमति भी दिया है।नागरिकों ने स्टांप ड्यूटी भरकर फ़्लैट लिया है,फ़्लैट खरीदने के लिए बैंक से कर्ज लिया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि एमएमआरडीए द्वारा यदि यह कार्रवाई रोकी नहीं गई तो वह आत्मदाह आंदोलन करेंगे ।
            शिवसेना उपशहर प्रमुख देवानंद थले ने कहा है कि कशेली-काल्हेर क्षेत्र में नागरिकों को ठाणे की आधी कीमत पर फ्लैट मिल रहे हैं, ठाणे के बालकुम स्थित एक भवन निर्माता को 50 लाख रुपए का फ़्लैट खरीदने के लिए ग्राहक मिल नहीं रहे हैं , जिसके कारण यह कार्रवाई की जा रही है। एमएमआरडीए के अधिकारी यहां डेवलपर्स से रंगदारी वसूलते हैं और न देने वाले भवन निर्माताओं के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे है। भिवंडी ग्रमीण के विधायक शांताराम मोरे ने कहा है कि एमएमआरडीए यह कार्रवाई कैसे कर रहा है? इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं पालकमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलकर फ़्लैट धारकों का पक्ष रखा जाएगा है।
परिमंडल 2 के पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने कहा है कि एमएमआरडीए के अधिकारियों को इस तरह की कार्रवाई करने के लिए सात दिन पहले नोटिस देना आवश्यक है, यहां की स्थिति के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

विश्व पर्यावरण दिवस से पहले ब्लू डार्ट ने यूएनएफसीसीसी की ‘क्लाइमेट न्यूट्रल नाउ’ प्रतिज्ञा पर किए दस्तखत

Aman Samachar

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एचसीएल फ़ाउंडेशन ने देश के युवाओं की क्षमता का मनाया जश्न

Aman Samachar

मंदिर की दानपेटी तोड़कर चोरी के मामले में इमरान प्रतापगढ़ी समेत तीन गिरफ्तार

Aman Samachar

होम क्रेडिट इंडिया ने भृगु सहगल को चीफ सेल्स ऑफिसर के पद पर किया नियुक्त 

Aman Samachar

फ़न स्कूल इंडिया को एबलोन बोर्ड गेम के निर्माण का अस्मोडी से प्राप्त हुए अधिकार

Aman Samachar

रेमंड में ड्राइव इन वैक्सीनेशन का नगर विकास मंत्री के हाथो उद्घाटन , पहले दिन 300 लोगों ने लिया वैक्सीन

Aman Samachar
error: Content is protected !!