Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

लोकल ट्रेन के मोटरमैनों को राखी बांधकर महिलाओं ने मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना आपदा और मूसलाधार बारिश के बावजूद हजारों महिलाओं को सुरक्षित ड्यूटी पर लाने ले जाने का कार्य करने वाले लोकल ट्रेन के मोटरमैन को महिलाओं ने राखी बांधी।  विश्वास सामाजिक संस्था के अध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नगर सेवक संजय वाघुले , कु.  वृषाली वाघुले ने इस अभिनव उपक्रम शुरू कर जश्न मनाया।

             हजारों नौकरी पेशा महिलाएं लोकल ट्रेनों से यात्रा करती हैं। मौजूदा समय में कोरोना के कारण भले ही महिला यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत कम है।  लेकिन किसी भी विपदा में मोटरमैन काम पर ध्यान देकर अपना फर्ज निभाते हैं। उन मोटरमैनों को आज राखी बांधकर यात्रियों की रक्षा की अपेक्षा की गयी। मोटरमैन अपने फर्ज को निभाने के अलावा, एक भाई के रूप में महिलाओं की सुरक्षित यात्रा में मदद करते हैं।  विश्वास सामाजिक संगठन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नगर सेवक संजय वाघुले , कु.  वृषाली वाघुले के मार्गदर्शन में भाजपा पदाधिकारियों विशाखा कंकोस, साई करुलकर, रानी क्षीरसागर और शीतल अंदुरे आदि ने इस कार्यक्रम को अंजाम दिया है।
आज की तनावपूर्ण जिंदगी में सुरक्षित यात्रा बहुत जरूरी है। ठाणेकर द्वारा दैनिक यातायात की भीड़ के कारण लोकल यात्रा को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है। मोटरमैन उसमें एक महत्वपूर्ण कड़ी है। मोटरमैन हर कामकाजी महिला के लिए भाई के समान होते हैं जो उन्हें समय से सुरक्षित गंतव्य स्थान तक पहुँचाने में मदद करते हैं।  इसी भावना के साथ आज रक्षाबंधन उपक्रम को अंजाम दिया गया।

संबंधित पोस्ट

विद्यार्थियों ने वाहन चालकों के मध्य जनजागृति कर मनाया रक्षाबंधन

Aman Samachar

रोजगार और विकास के लिए भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है एमएसएमई – डॉ. भागवत कराड

Aman Samachar

उल्हास नदी के तट को अतिक्रमण रहित व प्रदुषण मुक्त करने के लिए प्रभावी कदम उठायें – जयंत पाटील 

Aman Samachar

जुहू बन जायेगा वाईवी केयर के फेस्टिवल मे वीगनिज्मों का शहर ! 

Aman Samachar

सनटेक रियल्टी मुंबई के बोरीवली वेस्ट में 7 एकड़ के क्षेत्र में वाटरफ्रंट रेसिडेंस का करेगी निर्माण 

Aman Samachar

मैडम तुसाद इंडिया में लगेगी वरुण धवन की मोम की मूर्ति  

Aman Samachar
error: Content is protected !!