Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाड़ के ऐतिहासिक चावदार तालाब के लिए सभी आवश्यक उपाय किया जायेगा – एकनाथ शिंदे 

रायगढ़ [ युनिस खान ]  महाड़ में चावदार तालाब की ऐतिहासिकता को बनाए रखने के लिए सरकार इस तीर्थ स्थल की पूरी सफाई, तालाब से कीचड़ हटाने और सौंदर्यीकरण को प्राथमिकता देगी। इस आशय का उदगार राज्य के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने व्यक्त किया है।
महाड़ के ऐतिहासिक चावदार तालाब से कीचड़ और गाद निकालने के लिए विशेष सफाई अभियान चलाया गया है। नगर विकास मंत्री शिंदे ने आज इस क्षेत्र के कामकाज का निरीक्षण किया।  इस अवसर पर रायगढ़ जिले की पालकमंत्री  अदिति तटकरे, ठाणे शहर के महापौर नरेश गणपत म्हस्के, विधायक भरतशेठ गोगावले, महाड़ की नगराध्यक्ष स्नेहल जगताप, ठाणे मनपा के अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, उपायुक्त अशोक बुरपल्ले आदि उपस्थित थे। नगर विकास मंत्री शिंदे व महापौर म्हस्के के सुझाव पर ठाणे मनपा आयुक्त डॉ.  विपिन शर्मा की पहल पर ठाणे मनपा की विशेष टीम चावदार झील की सफाई के लिए काम कर रही है। नगर विकास मंत्री शिंदे खुद महाड़ में उपस्थित रहकर स्वच्छता व मदद कार्य का निरिक्षण कर रहे थे।

          नगर विकास मंत्री शिंदे के आदेश के बाद महापौर म्हास्के और मनपा आयुक्त डॉ.  विपिन शर्मा के मार्गदर्शन में ठाणे मनपा के 200 लोगों की विशेष टीम दो सप्ताह से आवश्यक मशीनों से शहर की सफाई के लिए काम कर रही थी। 22 जुलाई को आई बाढ़ के दौरान चावदार तालाब  क्षेत्र में भारी मात्रा में बाढ़ का पानी जमा हो गया था। चावदार तालाब और आसपास के इलाकों में बाढ़ के पानी के साथ बड़ी मात्रा में कीचड़ होने के कारण टीमों द्वारा पहले ही इलाके की सफाई की जा चुकी है।
भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ने चावदार तालाब से सामाजिक समानता की लड़ाई शुरू की थी, चावदार तालाब सभी अम्बेडकर अनुयायियों के लिए पूजा स्थल है।  अतः इस क्षेत्र की तत्काल सफाई के लिए राज्य के नगर विकास मंत्री शिंदे ने वादा किया कि वह इस क्षेत्र की पवित्रता बनाए रखने के लिए जो कुछ भी कर सकते थे वह करेंगे। इस ऐतिहासिक चावदार  तालाब में कीचड़, कीचड़, जल शोधन और दवा के छिड़काव का कार्य आज ठाणे मनपा की टीमों द्वारा शुरू किया गया है। इसके लिए मनपा की जनशक्ति विभिन्न मशीनों से काम कर रही है।

संबंधित पोस्ट

कोगोपोर्ट और आईआईएम अमृतसर ने ग्‍लोबल लॉजिस्टिक्‍स एवं फ्रेट मैनजमेंट में पोस्‍ट-ग्रेजुएशन का पहला बैच किया पूरा 

Aman Samachar

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस द्वारा हेल्थ इन्फिनिटी इंश्योरेंस की शुरुआत

Aman Samachar

बिजली चोरी करने वाले 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Aman Samachar

महावितरण कर्मचारियों को फ्रंट लाईन वर्कर्स घोषित करने की मांगको लेकर आन्दोलन का संकेत

Aman Samachar

फसल बीमा योजना के जनजागरण के लिए चित्ररथ का जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन 

Aman Samachar

बिहार में भाजपा की सफलता पर भिवंडी में कार्यकर्ताओं ने मिठाई वितरित कर मनाया जश्न

Aman Samachar
error: Content is protected !!