Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

म्हाडा के 31 फ़्लैट बेचने वाले बिल्डर पर कार्रवाई नहीं करने का महासभा में उठा मुद्दा

भाजपा नगर सेविका ने मनपा प्रशासन से माँगा स्पष्टीकरण 
ठाणे [ युनिस खान ]  ठाणे मनपा को दी गई गारंटी का उल्लंघन कर एक बिल्डर द्वारा 31 फ्लैट बेचे जाने का खुलासा होने के बाद मनपा ने दो महीने पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी . भाजपा नगर सेविका अर्चना किरण मनेरा ने मनपा की महासभा में आरोप लगाया कि इस गंभीर मामले को लेकर मनपा प्रशासन और पुलिस की भूमिका उदासीन है. उन्होंने प्रशासन ने इस मामले में तत्काल खुलासा करने की मांग की है .
कोलशेत में विकास प्रस्ताव क्रमांक S 05/ 0051/ 12 के अनुसार मनपा ने दर्शन सागर डेवलपर्स और आर्किटेक्ट अनिल जगवानी के प्रोजेक्ट को 14 मंजिला दो इमारतें बनाने की अनुमति दी गई थी।  राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार 4,000 वर्ग मीटर से अधिक के भूखंड क्षेत्र पर प्रस्तावित आवासीय विकास के मामले में म्हाडा नामांकित खरीदारों को हस्तांतरण करना भी अनिवार्य है।  नियमानुसार इस परियोजना में 31 फ्लैट उपलब्ध थे।  इस संबंध में म्हाडा को हस्तांतरित किए जाने वाले फ्लैट अन्य व्यक्तियों को नहीं बेचे जाएंगे।  साथ ही संबंधित विकासकर्ता ने मनपा को गारंटी दी थी . दी गई गारंटी के बावजूद 31 फ्लैट अन्य ग्राहकों को बेचे गए।
म्हाडा के मुख्याधिकारी द्वारा इस संबंध में मनपा को एक पत्र सौंपे जाने के बाद मनपा  के नगर विकास विभाग के कार्यकारी अभियंता सुनील पाटिल ने 29 जून, 2021 को कसार वडवाली पुलिस स्टेशन में  दर्शन सागर  डेवलपर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया .
पुलिस ने शिकायत के बावजूद पिछले दो महीने में कोई मामला दर्ज नहीं किया है।  वहीं, भाजपा नगर सेविका अर्चना मनेरा ने आरोप लगाया कि मनपा इस मामले में उदासीनता दिखा रही है.  उन्होंने मनपा प्रशासन ने इस मामले में स्पष्टीकरण की मांग की है.  उस समय प्रशासन ने बताया कि शिकायत को लेकर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है.  बिना अनापत्ति प्रमाणपत्र के इमारत के उपयोग के संबंध में संबंधित विकासकर्ताओं, वास्तुकारों और रहने वालों को भी नोटिस जारी किए गए हैं . इस मामले में अनापत्ति प्रमाणपत्र देते समय नियमानुसार जुर्माना वसूल किया जाएगा .
उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट में 31 निवासियों ने कम से कम 80 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए में फ्लैट खरीदे थे।  हालांकि, अनजाने में उन्हें धोखा दिया गया था। मनपा ने अब इन निवासियों को कब्जाधारी के रूप में परिसर खाली करने के लिए नोटिस जारी किया है। मनपा प्रशासन ने निवासियों को नोटिस जारी किया है लेकिन बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस से प्रयास न कर इमारत में रहने वाले लोगों को परेशान हैं .मनपा प्रशासन ने  बिल्डर को खुला छोड़ दिया है .

संबंधित पोस्ट

व्हाट्सएप पर निःशुल्क क्रेडिट स्कोर उपलब्ध कराने वाला एक्सपीरियन भारत का पहला क्रेडिट ब्यूरो बना 

Aman Samachar

भिवंडी में पांच लाख रुपये की चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार 

Aman Samachar

कोरोना मरीजों के लिए उपचार की आवश्यक सुविधा के लिए तत्काल ठोस उपाय करे मनपा – निरंजन डावखरे

Aman Samachar

ठाणे , मुंबई ,उल्हासनगर के गरीब बच्चों को मुफ्त डांस सीखाकर प्रतिभा निखारने के लिए आगे आई शबीना खान

Aman Samachar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 22 वें वर्धापनदिवस के उपलक्ष्य में शहर के प्रत्येक क्षेत्र में होगी शाखा

Aman Samachar

 मनपा प्रभाग रचना पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने न्यायालय में जाने का दिया संकेत 

Aman Samachar
error: Content is protected !!