Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

4 अक्टोबर से 8 से 10 कक्षा के स्कूल शुरू करने की समीक्षा कर महापौर ने दिए आवश्यक निर्देश 

ठाणे [ युनिस खान ] शासनादेश के अनुसार ठाणे शहर में 4 अक्टूबर से 8 वीं से 10 वीं कक्षा के स्कूल शुरू हो जाएंगे। इसके लिए महापौर नरेश म्हस्के और शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर ने आज ठाणे मनपा शिक्षा विभाग केअधिकारीयों के साथ बैठक कर  संबंधित विभागों को स्कूलों को साफ करने, स्कूलों पेंटिंग व  निरीक्षण करने जैसे आवश्यक तैयारी करने का आदेश दिया है।

बैठक में उप महापौर पल्लवी कदम, सभागृह  नेता अशोक वैती, शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर, अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, उपायुक्त मनीष जोशी, नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, शिक्षा अधिकारी राजेश कंकाल, गट अधिकारी संगीता बामने, असलम कुंगले, नियंत्रक प्रकाश बाविस्कर, चेतन देवरे आदि उपस्थित थे। कोरोना महामारी ने डेढ़ साल से ज्यादा समय से स्कूलों को बंद कर रखा है।  शासनादेश के अनुसार 4 अक्टूबर से स्कूल शुरू करने की अनुमति दी गई है।  ठाणे शहर में आठवीं से दसवीं कक्षा तक के मनपा स्कूलों के कुल 7,674 छात्र और सभी निजी स्कूलों के कुल 1 लाख 21 हजार छात्र हैं।  उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि सभी स्कूलों में तत्काल सेनेटरी पेंट का छिड़काव करें, स्कूल की पेंटिंग आदि आवश्यक कार्य तत्काल कराया जाए।  सभी विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग और मास्क को स्कूल में  प्राथमिकता दी जाए। अगर कोई छात्र बीमार है तो उसके माता-पिता से तुरंत संपर्क किया जाए और शिक्षा विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उसकी जांच करे।

शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर ने कहा कि जिन शिक्षकों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। उन्हें जांच कर टीका लगवाने के निर्देश दिए जाएं। स्कूल बंद होने के बाद से छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।  महापौर म्हस्के ने शिक्षा विभाग को सभी शिक्षकों के लिए एक दिवसीय परामर्श सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया ताकि शिक्षकों को छात्रों की मानसिकता को समझने और उन्हें पढ़ाने की आवश्यकता को समझा जा सके।

संबंधित पोस्ट

गांव को हमेशा स्वच्छ रखने के लिए सभी का योगदान महत्वपूर्ण – मुख्य कार्यकारी अधिकारी 

Aman Samachar

डालमिया सीमेंट भारत के श्री महेन्‍द्र सिंघी को आईसीआर और फर्स्‍ट कंस्‍ट्रक्‍शन काउंसिल के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ अवार्ड से सम्‍मानित

Aman Samachar

Aman Samachar

जन्मदिन पर कोई कार्यक्रम आयोजित न कर जरूरतमंदों को मदद

Aman Samachar

गुरूवार शाम हुई बारिश में मनपा आपातकालीन विभाग की पोल खुली 

Aman Samachar

नवी मुंबई मनपा ने 25 हजार व 19 हजार रूपये सनुग्रह अनुदान की किया घोषणा 

Aman Samachar
error: Content is protected !!