Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

4 अक्टोबर से 8 से 10 कक्षा के स्कूल शुरू करने की समीक्षा कर महापौर ने दिए आवश्यक निर्देश 

ठाणे [ युनिस खान ] शासनादेश के अनुसार ठाणे शहर में 4 अक्टूबर से 8 वीं से 10 वीं कक्षा के स्कूल शुरू हो जाएंगे। इसके लिए महापौर नरेश म्हस्के और शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर ने आज ठाणे मनपा शिक्षा विभाग केअधिकारीयों के साथ बैठक कर  संबंधित विभागों को स्कूलों को साफ करने, स्कूलों पेंटिंग व  निरीक्षण करने जैसे आवश्यक तैयारी करने का आदेश दिया है।

बैठक में उप महापौर पल्लवी कदम, सभागृह  नेता अशोक वैती, शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर, अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, उपायुक्त मनीष जोशी, नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, शिक्षा अधिकारी राजेश कंकाल, गट अधिकारी संगीता बामने, असलम कुंगले, नियंत्रक प्रकाश बाविस्कर, चेतन देवरे आदि उपस्थित थे। कोरोना महामारी ने डेढ़ साल से ज्यादा समय से स्कूलों को बंद कर रखा है।  शासनादेश के अनुसार 4 अक्टूबर से स्कूल शुरू करने की अनुमति दी गई है।  ठाणे शहर में आठवीं से दसवीं कक्षा तक के मनपा स्कूलों के कुल 7,674 छात्र और सभी निजी स्कूलों के कुल 1 लाख 21 हजार छात्र हैं।  उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि सभी स्कूलों में तत्काल सेनेटरी पेंट का छिड़काव करें, स्कूल की पेंटिंग आदि आवश्यक कार्य तत्काल कराया जाए।  सभी विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग और मास्क को स्कूल में  प्राथमिकता दी जाए। अगर कोई छात्र बीमार है तो उसके माता-पिता से तुरंत संपर्क किया जाए और शिक्षा विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उसकी जांच करे।

शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर ने कहा कि जिन शिक्षकों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। उन्हें जांच कर टीका लगवाने के निर्देश दिए जाएं। स्कूल बंद होने के बाद से छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।  महापौर म्हस्के ने शिक्षा विभाग को सभी शिक्षकों के लिए एक दिवसीय परामर्श सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया ताकि शिक्षकों को छात्रों की मानसिकता को समझने और उन्हें पढ़ाने की आवश्यकता को समझा जा सके।

संबंधित पोस्ट

नवाब मलिक के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पत्रकार , सामाजिक कार्यकर्ता कोरोना योद्धा पुरस्कार से सम्मानित 

Aman Samachar

प्रभावी नेताओं को विकसित करने के लिए स्कूल की प्रशंसा 

Aman Samachar

डेंगू, मलेरिया को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी निवारक उपायों पर मनपा का जोर

Aman Samachar

लक्स इंडस्ट्रीज ने अपने ब्रांड “लक्स कोज़ी” के लिए लॉन्‍च किया नया कैंपेन ‘चेहरे पे मुस्‍कान’ 

Aman Samachar

रईस स्टडी सेंटर में पत्रकारिता को निष्पक्ष व सच के साथ चलने का किया गया आवाहन

Aman Samachar

अकबर इलाहाबादी की शायरी मानवता की पहचान – गुलाम नबी मोमिन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!