Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

बेलापुर से भाऊचा धक्का तक नागरिकों के लिए जल्द जल यातायात शुरू होगा – राजन विचारे  

नवी मुंबई [ युनिस खान ] नवी मुंबई में जल यातायात के लिए प्रयासरत सांसद राजन विचारे बेलापुर में महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड और नेरुल में सिडको के माध्यम से जेटी का काम जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कोशिस कर रहे थे।  उनके प्रयास से उक्त कार्य सारे काम पूरे हो रहे हैं। उन्होंने स्थिति की समीक्षा करने के लिए बेलापुर और नेरुल में घाटों का निरीक्षण किया।  नेरुल में जेट्टी का काम सिडको के माध्यम से 110 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया गया।  यात्रियों के चढ़ने-उतरने के लिए फेंडर और सीढ़ी का काम, जो इस काम में अहम है।  अगले कुछ दिनों में पूरा किया जाना बाकी है।

केंद्र सरकार की सागर माला योजना के तहत वर्ष 2018 में महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड द्वारा बेलापुर में पर्यटकों के लिए जेट्टी के निर्माण को मंजूरी दी गई है।  जनवरी 2019 में कार्यादेश मिलने और पर्यावरण विभाग से सीआरजेड की मंजूरी मिलने के बाद अगस्त 2019 में जेट्टी का काम शुरू हुआ। जेटी एल टाइप में है और इसकी लंबाई 71×10 और जेट्टी 55×10 होगी। फिलहाल जेट्टी का काम 95 फीसदी पूरा हो चुका है।  घाट पर शेष 5 प्रतिशत सड़क का काम लंबित है।  यह काम अगले 15 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा।
सांसद राजन विचारे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धवजी ठाकरे से मुलाकात की और प्रशासन से नेरुल और बेलापुर में घाटों के निर्माण में तेजी लाने का अनुरोध किया।  मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार, महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अमित सैनी से मिला और काम करने की स्थिति के बारे में जाना।  महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड ने पर्यटकों के लिए पैसेंजर बोट और वाटर टैक्सी (स्पीड बोट) उपलब्ध कराने का फैसला किया है। यात्री नाव में 50 लोगों के बैठने की क्षमता होगी।
बेलापुर से भाऊचा धक्का तक के सफर में 45 रुपये खर्च होंगे। इस नाव से यात्रा करने में 45 से 55 मिनट का समय लगेगा।  वाटर टैक्सी (स्पीड बोट) में 10 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। बेलापुर से भाऊचा धक्का तक नाव से 900 रुपये देने होंगे।  नाव से यात्रा करने में 30 मिनट का समय लगेगा।  सांसद राजन विचारे ने महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड से इसके ट्रायल के लिए जल्द से जल्द एक नाव लाने का अनुरोध किया है। सांसद राजन विचारे ने महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड से इस नाव से पर्यटकों को वातानुकूलित सेवा प्रदान करने का अनुरोध किया।
दौरे के दौरान सिडको के मुख्य अभियंता गोडबोले, अधीक्षण अभियंता गिरि, कार्यकारी अभियंता बिरमुले, महाराष्ट्र समुद्री बोर्ड के कार्यकारी अभियंता मेटकर, कैप्टन इंगले, क्षेत्रीय बंदरगाह अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

Numeric ने UPS मेंटीनेस में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित किेए 

Aman Samachar

जूडो प्रतियोगिता की विजेता श्रद्धा गिरी को शिवशान्ति प्रतिष्ठान ने किया सम्मानित

Aman Samachar

जयनाथ बी.  यादव का सेवा साफल्य सम्मान समारोह संपन्न

Aman Samachar

मनपा के 550 अधिकारीयों व कर्मचारियों के पदोन्नति समेत आयुक्त ने लिए कल्याणकारी निर्णय 

Aman Samachar

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु मार्गदर्शन शिविर में सफलता के गुर सिखाया गया  

Aman Samachar

१९ वर्षीय युवक की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार 

Aman Samachar
error: Content is protected !!