Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मरीजों की संख्या में कमी के बावजूद टीकाकरण पर ध्यान देना जरूरी – राजेश नार्वेकर

 ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में है फिर भी जिले में टीकाकरण पर अधिक जोर देने की जरूरत है।  दिवाली के साथ-साथ फसल कटाई के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की कम होती गति में तेजी लाने की आवश्यकता है।  इसके लिए जिला टास्क फोर्स के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने निर्देश दिया कि दिवाली के अगले सप्ताह 11 से 18 नवंबर तक जिले में विशेष टीकाकरण सप्ताह आयोजित किया जाएगा।

            जिलाधिकारी कार्यालय के समिति सभागृह में टीकाकरण के विषय पर जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई।  इस अवसर पर जिला परिषद स्वास्थ्य सभापति वंदना भांडे, अपर जिलाधिकारी  वैदेही रानडे, जिला शल्यचिकित्सक डा कैलास पवार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा मनीष रेंगे, ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक गावड़े, जिला टीकाकरण अधिकारी डा अंजलि चौधरी आदि उपस्थित थे।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार त्योहारों के साथ-साथ कृषि गतिविधियों के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को कम सहयोग मिल रही है।  जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों के गांवों में टीकाकरण के लिए जिला परिषद द्वारा विशेष वाहन उपलब्ध कराए गए हैं और वाहन भी लगभग 111 गांवों में जाएंगे।
जिले में टीकाकरण की समीक्षा के बाद, जिलाधिकारी नार्वेकर ने कहा कि टीकाकरण अभियान को समयबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है और तालुका टास्क फोर्स को ऐसा करने का अधिकार दिया गया है।  उन्होंने कहा वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की संख्या बढ़ाने की जरूरत है और दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। अभी कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में है, लेकिन टीकाकरण से संभावित तीसरी लहर को रोकने में मदद मिलेगी। इसलिए जिलाधिकारी नार्वेकर ने दीवाली और फसल सीजन खत्म होने के बाद अगले सप्ताह से टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 11 से 18 नवंबर तक विशेष टीकाकरण सप्ताहआयोजित किया जाएगा।  उन्होंने संबंधित विभाग से दिसंबर तक टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयास करने की अपील की। मुरबाड तालुका के कुछ गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण होने की जानकारी मिली है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के अन्य गांवों को भी टीकाकरण के उद्देश्य को पूरा करना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

ठाणे शहर में चौबीस घंटे में 122 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले , 3 मरीजों की मृत्यु 

Aman Samachar

भिवंडी में टीबी रोगियों की संख्या में 38 से 40 फीसदी की वार्षिक वृद्धि चिंता का सबब बनी

Aman Samachar

नैनीताल बैंक लिमिटेड ने राइट्स इश्यू के माध्यम से 100 करोड़ रुपये जुटाए

Aman Samachar

शिवसेना उद्धव बालासाहेब की हल्दी कुंकू में महिलाओं का शक्ति प्रदर्शन 

Aman Samachar

पीएनबी ने महिला केंद्रित स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की शुरूआत कर मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Aman Samachar

वर्तकनगर के श्री साईबाबा मंदिर का भव्य वार्षिकोत्सव समारोह शुरू , उमड़ने लगी श्रद्धालुओं की भीड़ 

Aman Samachar
error: Content is protected !!