Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मरीजों की संख्या में कमी के बावजूद टीकाकरण पर ध्यान देना जरूरी – राजेश नार्वेकर

 ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में है फिर भी जिले में टीकाकरण पर अधिक जोर देने की जरूरत है।  दिवाली के साथ-साथ फसल कटाई के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की कम होती गति में तेजी लाने की आवश्यकता है।  इसके लिए जिला टास्क फोर्स के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने निर्देश दिया कि दिवाली के अगले सप्ताह 11 से 18 नवंबर तक जिले में विशेष टीकाकरण सप्ताह आयोजित किया जाएगा।

            जिलाधिकारी कार्यालय के समिति सभागृह में टीकाकरण के विषय पर जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई।  इस अवसर पर जिला परिषद स्वास्थ्य सभापति वंदना भांडे, अपर जिलाधिकारी  वैदेही रानडे, जिला शल्यचिकित्सक डा कैलास पवार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा मनीष रेंगे, ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक गावड़े, जिला टीकाकरण अधिकारी डा अंजलि चौधरी आदि उपस्थित थे।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार त्योहारों के साथ-साथ कृषि गतिविधियों के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को कम सहयोग मिल रही है।  जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों के गांवों में टीकाकरण के लिए जिला परिषद द्वारा विशेष वाहन उपलब्ध कराए गए हैं और वाहन भी लगभग 111 गांवों में जाएंगे।
जिले में टीकाकरण की समीक्षा के बाद, जिलाधिकारी नार्वेकर ने कहा कि टीकाकरण अभियान को समयबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है और तालुका टास्क फोर्स को ऐसा करने का अधिकार दिया गया है।  उन्होंने कहा वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की संख्या बढ़ाने की जरूरत है और दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। अभी कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में है, लेकिन टीकाकरण से संभावित तीसरी लहर को रोकने में मदद मिलेगी। इसलिए जिलाधिकारी नार्वेकर ने दीवाली और फसल सीजन खत्म होने के बाद अगले सप्ताह से टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 11 से 18 नवंबर तक विशेष टीकाकरण सप्ताहआयोजित किया जाएगा।  उन्होंने संबंधित विभाग से दिसंबर तक टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयास करने की अपील की। मुरबाड तालुका के कुछ गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण होने की जानकारी मिली है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के अन्य गांवों को भी टीकाकरण के उद्देश्य को पूरा करना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

मनपा मुख्यालय में हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई व सुरक्षा कड़ी करने का आयुक्त ने दिया निर्देश 

Aman Samachar

छात्रों की भाषा और अंकगणित के लिए ‘उमंग अभियान’ शुरू करेगी जिला परिषद

Aman Samachar

राकांपा नेता व विधायक डा जितेन्द्र आव्हाड के खिलाफ मामला दर्ज करने पर राकांपा का विरोध प्रदर्शन

Aman Samachar

पंजाब नैशनल बैंक के एम परमसिवम बने कार्यपालक निदेशक

Aman Samachar

टीजेएसबी ऑटो रिक्शा चालकों को आर्थिक संकट से उबारने की लिए दे रही बगैर गारंटर 50 हजार रूपये का कर्ज 

Aman Samachar

नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में 500 वर्ग फुट तक के घरों को संपत्ति कर में छूट दी जायेगी – एकनाथ शिंदे

Aman Samachar
error: Content is protected !!