Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आरटीई प्रवेश के लिए दूसरी प्रतीक्षा सूची में 373 बच्चों का चयन

ठाणे [ युनिस खान ] आरटीई प्रवेश प्रक्रिया वर्ष 2021-22 की दूसरी प्रतीक्षा सूची में 373 बच्चों का चयन किया गया है। इस आशय की जानकारी संबंधित स्कूल में जाकर प्रवेश सुनिश्चित किया जाए।  इस आशय की शिक्षा अधिकारी शेषराव बडे ने अपील की है।
              कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अभिभावकों को स्कूल में प्रवेश लेने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए प्रवेश प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए। सरकार द्वारा वंचित और कमजोर वर्ग के बच्चों को पहली से आठवीं कक्षा तक मुफ्त प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए हर साल 25 फीसदी मुफ्त ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया लागू की जाती है।  ठाणे जिले के पांच तालुकों और छह नगर पालिकाओं में 2021-22 आरटीई में 25 फीसदी ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू है।  राज्य स्तर पर 25 प्रतिशत प्रवेश के लिए प्रतीक्षा सूची 2 की प्रक्रिया 3 नवम्बर 2021 को पूर्ण कर ली गयी है।
              चयनित बच्चों के माता-पिता को संबंधित स्कूल से एसएमएस के माध्यम से प्रवेश की तारीख की सूचना दी जाएगी, लेकिन माता-पिता को केवल एसएमएस पर भरोसा नहीं करना चाहिए।  आरटीई पोर्टल पर प्रवेश की तिथि अपना आवेदन संख्या दर्ज करें और प्रवेश की तिथि देखें।  प्रवेश के समय बच्चों को अपने साथ नहीं ले जाना चाहिए। स्कूल में दाखिले के लिए अभिभावक अपनी साथ प्रवेश के लिए आवश्यक मूल कागजी कार्रवाई और उनकी फोटोकॉपी ले जाएँ,  आरटीई पोर्टल पर गारंटी पत्र और आवेदन की स्थिति पर क्लिक करें और गारंटी पत्र और आवंटन पत्र प्रिंट करें और इसे स्कूल ले जाएं।

संबंधित पोस्ट

भिवंडी में तरंग सेवा धाम संस्था की ओर से दीवाली का पहला दीप शहीदों के नाम 

Aman Samachar

एड बी एल शर्मा के कार्यों को आगे बढ़ाना ही उनके लिए सच्ची श्रधांजलि 

Aman Samachar

2021-22 का 3443 करोड़ रूपये संशोधित व 2022-23 का 4910 करोड़ रूपये का मूल बजट मंजूर 

Aman Samachar

जल शपथ लेकर आज से जिला परिषद का जल दिवस जनजागरण सप्ताह शुरू 

Aman Samachar

सिरफिरे युवक के हमले में दो लोगों की मृत्यु व एक महिला समेत तीन बच्चे घायल 

Aman Samachar

एगॉन लाइफ इंश्योरेंस ने सेल्फ-एम्प्लायड ग्राहकों के लिए लांच किया आई-टर्म प्राइम

Aman Samachar
error: Content is protected !!