Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आरटीई प्रवेश के लिए दूसरी प्रतीक्षा सूची में 373 बच्चों का चयन

ठाणे [ युनिस खान ] आरटीई प्रवेश प्रक्रिया वर्ष 2021-22 की दूसरी प्रतीक्षा सूची में 373 बच्चों का चयन किया गया है। इस आशय की जानकारी संबंधित स्कूल में जाकर प्रवेश सुनिश्चित किया जाए।  इस आशय की शिक्षा अधिकारी शेषराव बडे ने अपील की है।
              कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अभिभावकों को स्कूल में प्रवेश लेने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए प्रवेश प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए। सरकार द्वारा वंचित और कमजोर वर्ग के बच्चों को पहली से आठवीं कक्षा तक मुफ्त प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए हर साल 25 फीसदी मुफ्त ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया लागू की जाती है।  ठाणे जिले के पांच तालुकों और छह नगर पालिकाओं में 2021-22 आरटीई में 25 फीसदी ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू है।  राज्य स्तर पर 25 प्रतिशत प्रवेश के लिए प्रतीक्षा सूची 2 की प्रक्रिया 3 नवम्बर 2021 को पूर्ण कर ली गयी है।
              चयनित बच्चों के माता-पिता को संबंधित स्कूल से एसएमएस के माध्यम से प्रवेश की तारीख की सूचना दी जाएगी, लेकिन माता-पिता को केवल एसएमएस पर भरोसा नहीं करना चाहिए।  आरटीई पोर्टल पर प्रवेश की तिथि अपना आवेदन संख्या दर्ज करें और प्रवेश की तिथि देखें।  प्रवेश के समय बच्चों को अपने साथ नहीं ले जाना चाहिए। स्कूल में दाखिले के लिए अभिभावक अपनी साथ प्रवेश के लिए आवश्यक मूल कागजी कार्रवाई और उनकी फोटोकॉपी ले जाएँ,  आरटीई पोर्टल पर गारंटी पत्र और आवेदन की स्थिति पर क्लिक करें और गारंटी पत्र और आवंटन पत्र प्रिंट करें और इसे स्कूल ले जाएं।

संबंधित पोस्ट

रेनो क्विड साल का सबसे शानदार प्री-ओन्ड स्मॉल हैचबैक घोषित 

Aman Samachar

10 वीं और 12 वीं की पूरक परीक्षाएं सुचारू रूप से संपन्न कराने में सावधानी बरतें – जिलाधिकारी 

Aman Samachar

आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन और जॉयविले शापूरजी हाउसिंग ने एमओयू पर किए हस्ताक्षर

Aman Samachar

शैक्षणिक , सामाजिक सेवा के लिए तल्हा फकीह महात्मा गाँधी शांति पुरस्कार से संमानित 

Aman Samachar

भिवंडी में जरूरतमंद नागरिकों को छत्री वितरण  

Aman Samachar

कोरोना वैक्सीन आते ही टीकाकरण मुहीम शुरू करने के लिए जिला प्रशासन सुसज्ज – जिलाधिकारी

Aman Samachar
error: Content is protected !!