Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

 ग्रैंड मराठा फाउंडेशन के शिविर में लोगों ने लिया स्वास्थ्य लाभ 

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के उपलक्ष्य मेंमहाराष्ट्र में एक गैर-सरकारी संगठनग्रैंड मराठा फाउंडेशन ने ठाणे जिले के अंबरनाथ में स्थानीय लोगों के लिए एक चिकित्सा जांच शिविर आयोजित किया। इस चिकित्सा शिविर से अंबरनाथ और उसके आसपास के 500 लोग लाभान्वित हुए। चिकित्सकों और अग्रिम पंक्ति के अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने शिविर में स्थानीय लोगों की मदद करने और उन्हें सहायता प्रदान करने के लिए सहयोग दिया। ग्रैंड मराठा फाउंडेशन ने स्थानीय क्षेत्र में मुफ्त दवाइयां वितरित की।

         ग्रैंड मराठा फाउंडेशन की ट्रस्टी श्रीमती माधवी शेलटकर के सहयोग से चिकित्सा शिविर का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री राजेश तावड़ेनिदेशकमेयर विटाबायोटिक्स ने सभा को संबोधित किया और स्वस्थ और फिट रहने के लाभों पर जोर दिया। इस कार्यक्रम में श्री बालाजी किनिकरविधायकअंबरनाथ विधानसभाप्रदीप पाटिलअंबरनाथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षअभिजीत करंजुलेअंबरनाथ भाजपा के अध्यक्ष और महेश मोरेभाजपा जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों ने शिरकत की।

        ग्रैंड मराठा फाउंडेशन के संस्थापक और फिल्म निर्माता श्री रोहित शेलटकर ने कहा, “ग्रैंड मराठा फाउंडेशन सभी के लिए समान अवसर‘ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दृढ़ विश्वास के आधार परजीएमएफ ने वंचितों के कल्याण को बढ़ावा देने और उनकी रक्षा करने के लिए लगातार काम किया है। स्वस्थ और फिट रहने का कोई विकल्प नहीं है और समाज  के सभी क्षेत्रों के लोगों का समय पर निदान और उपचार किया जाना चाहिए। चिकित्सा शिविर यह सुनिश्चित करते हैं कि ऐसे लोग जो वंचित हैं उन्हें भी स्वास्थ्य और स्वच्छता की बुनियादी सुविधाएं प्राप्त हों। श्री छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के अवसर पर अंबरनाथ के निवासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास में इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने का अवसर पाकर बहुत जीएमएफ  को बेहद खुशी है। मराठा सेवा संघ के समन्वयक बालकृष्ण परब एवं छत्रपति शिवाजी महाराज संयुक्त जयंती महोत्सव समितिअंबरनाथठाणे द्वारा शिविर का सफल आयोजन किया गया।

ग्रैंड मराठा फाउंडेशन के बारे में:

     ग्रैंड मराठा फाउंडेशन किसानों को बहुमुखी शैक्षिक सहायता प्रदान करता हैजिसमें कुशल वितरण और आधुनिक तकनीकों के लिए उचित मूल्य निर्धारण की जानकारी देना शामिल है जिससे किसानों को उनके लिए बेहतर आजीविका बनाने और ऋण और गरीबी के दुष्चक्र को तोड़ने में सशक्त बनाया जा सके। विदर्भ की ओर विशेष ध्यान देते हुएग्रैंड मराठा फाउंडेशन किसानों को सशक्त बनाने के लिए सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने के लिए उनके बच्चों के लिए वित्तीय सहायता भी प्रदान करता है। फाउंडेशन ने कृषिऔर ग्रामीण क्षेत्र में संबद्ध गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया है जिसमें विधवाओं को अपनी आजीविका कमाने का साधन प्रदान करना शामिल है। उन्होंने स्कूलों को कंप्यूटर दान कर  ई-लर्निंग के लिए  प्रोत्साहन भी दिया है। यह फाउंडेशन महाराष्ट्र में अकोलाअमरावतीयवतमालचंद्रपुर और नागपुर के क्षेत्रों में सक्रिय है और किसानों और उनके परिवारों के सर्वांगीण विकास का ध्यान रख रहा है। इसका उद्देश्य कामकाज संबंधी बाधाओं को कम करन तथा उन्हें बेहतर जीवन जीने के लिए सशक्त बनाकर किसानों को भविष्य के लिए तैयार करना है।

संबंधित पोस्ट

महामारी से उबरते विश्व को अम्मा का अपने ६९वें प्राकट्य दिवस पर सन्देश 

Aman Samachar

ड्राइव इन टीकाकरण केंद्र में पहले  दिन 100 वरिष्ठ नागरिकों ने लिया दूसरा डोज 

Aman Samachar

मुंब्रा से भिवंडी चलने वाली टीएमटी बस शेलफाटा से चलाने की सवेरा फाउंडेशन की मांग

Aman Samachar

राजीव गांधी फ़्लाइओवर की मरम्मत के चलते भिवंडी में वाहनों के मार्ग परिवर्तन

Aman Samachar

केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में मुलुंड में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar

एगॉन लाइफ व अहलिया फिनफोरेक्स ने छोटे शहरों के 5 लाख से अधिक ग्राहकों को जीवन बीमा सुविधा की प्रदान

Aman Samachar
error: Content is protected !!