Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आगामी वित्तीय वर्ष की योजनाओं का सभी विभाग शीघ्र प्रस्ताव प्रस्तुत करें – अतिरिक्त जिलाधिकारी

ठाणे [ युनिस खान ] जिला नियोजन समिति की निधि से जिले के विकास के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान की जाती है।  इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में सुविधाओं को सुदृढ़ कर नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। इस कोष से विभिन्न विभाग अगले वित्तीय वर्ष में किये जाने वाले कार्य की योजना तत्काल प्रस्तुत करें। इस आशय का निर्देश आज अपर जिलाधिकारी वैदेही रानडे ने दिये हैं।
जिला वार्षिक योजनान्तर्गत वर्ष 2022-23 की योजनाओं को अन्तिम रूप देने तथा इस वर्ष के योजनावार कार्यों की समीक्षा करने के लिए नियोजन भवन के समिति भवन में बैठक हुई। इस अवसर पर जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव, सहायक योजना अधिकारी निवेदिता पाटिल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
विभागवार योजना, बजट, तकनीकी एवं प्रशासनिक स्वीकृतियों की समीक्षा की गई।  जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव ने विभाग को नवंबर के अंत तक पूर्ण स्वीकृति के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया ताकि विभागों को आवंटित राशि को अगले चार माह में खर्च किया जा सके।
जाधव ने कहा कि जिले में वन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वन विभाग और लोक निर्माण विभाग की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।  कृषि, लोक निर्माण, ग्रामीण विकास, शिक्षा, ऊर्जा, स्वास्थ्य आदि की महत्वपूर्ण योजनाओं और उनके लिए उपलब्ध धनराशि पर चर्चा की गई।  जिला योजना अधिकारी ने कहा कि वितरित की गई धनराशि को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।
ग्रामीण क्षेत्रों में उपकेन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सुदृढ़ कर आम आदमी को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के प्रयास किये जाये।  स्वास्थ्य के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

राज्य में कोरोना मरीजों की बढती संख्या से 15 मई के आगे लाक डाउन बढाने की संभावना बरक़रार 

Aman Samachar

मेरी वसुधरा अभियान के तहत ठाणे मनपा को प्रदर्शन के लिए कोकण स्तर पर सम्मानित 

Aman Samachar

मुरबाड व शहापुर की नगरपंचायत व ग्रामपंचायत चुनाव की मतगणना 19 जनवरी तक निषेधाज्ञा

Aman Samachar

पीएनबी ने लांच किया डिजिटल गोल्ड लोन

Aman Samachar

ईद ए मिलाद के त्यौहार व जुलुस के आयोजन की सशर्त अनुमति 

Aman Samachar

लिविंगॉर्ड तकनीक ओमिक्रॉन सहित हर वैरिएंट के खिलाफ असरदार बनी

Aman Samachar
error: Content is protected !!