Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पीएनबी ने लांच किया डिजिटल गोल्ड लोन

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ]  देश के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक,पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), ने अपने द्वारका, नई दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में एक दिवसीय डिजिटल महोत्सव का आयोजन किया जहां बड़ी तादाद में उत्पाद एवं सेवाएं शुरु की गयी जिसमें सबसे प्रमुख डिजिटल गोल्ड लोन रहा।

          पीएनबी गोल्ड लोन को खास तौर पर ग्राहकों को उनकी वैयक्तिक व कृषि की जरुरतों के लिए सोने के गहनों या आभूषण गिरवी रख कर बिना किसी दिक्कत के ऋण प्राप्त करने के लिए डिजायन किया गया है।कोई भी व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए न्यूनतम 25,000 रुपये से लेकर अधिकतम 25 लाख रुपये तक की राशि के लिए पीएनबी डिजिटल गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकता है। पीएनबी डिजिटल गोल्ड लोन का लाभ कृषि या संबद्ध गतिविधियों में लगा कोई भी व्यक्ति भी उठा सकता है। कृषि गतिविधियों जैसे कि फसल उत्पादन, फसल उगाने से इतर भूमि से जुड़ी गतिविधि, सिंचाई या कृषि से संबंधित अन्य कार्य में उत्पादन अथवा निवेश के लिए ऋण लेने वाले न्यूनतम 10,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का ऋण ले सकते हैं। ऋण के लिए आवेदन करने, ऋण स्वीकृति, ऋण खाते को खोलने, संवितरण एवं डाक्यूमेंटेशन के लिए प्रतिभूति सृजित करने सहित सभी प्रक्रियाओं को लोन लेने के समय ग्राहकों के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए व्यवस्थित एवं डिजिटाइज्ड किया गया है।

         लांच के मौके पर बोलते हुए, पीएनबी के एमडी एवं सीईओ, ने कहा, “ऐसे युग में जहां बैंकिंग के साथ सुगमता, नम्यता और पारदर्शिता का समिश्रण होना चाहिए वहां पीएनबी गोल्ड लोन आधुनिक बैंकिंग के अनुभव पाने के लिए गोल्डन टिकट है। हमारा बैंक मौजूद गोल्ड लोन उत्पादों जैसे कि कृषि क्षेत्र में पीएनबी स्वर्णिम व रिटेल के क्षेत्र में पीएनबी गोल्ड लोन के माध्यम से गोल्ड लोन के क्षेत्र में अपना विस्तार कर रहा है। ऋण प्राप्तकर्त्ताओं को प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें मिलेंगी जो कि उनकी वित्तीय यात्रा को कम लागत वाला बनाएगी।”

       इस नयी पेशकश पर कर्मचारियों को बधाई देते हुए, पीएनबी के कार्यपालक निदेशक, ने कहा, “मैं बीते 12 महीनों में 70 से अधिक डिजिटल आफरिंग्स के सफलता पूर्वक लांच के लिए पीएनबी परिवार को बधाई देता हूं। यह सभी पेशकश हमारी डिजिटल व एचआर में बदलाव के क्रम में हैं और हमें यह डिजिटली केंद्रित नए युग की बैंकिग दिग्गज बनाने में मदद कर रही है। डिजिटल महोत्सव के दौरान, पीएनबी ने अपने शीर्ष प्रदर्शन वाले अंचलों, मंडलों और शाखाओं में से अपने डिजिटल चैंपियंस को भी सम्मानित किया। पंडाल में बैंक के डिजिटल आफरिंग्स की रेंज जैसे प्री एप्रूव्ड पर्सनल लोन (पीएपीएल), प्री एप्रूव्ड बिजनेस लोन (पीएबीएल), ई-जीएसटी एक्सप्रेस, कृषि तत्काल ऋण, डिजि होम लोन व अन्य को प्रदर्शित किया गया।

संबंधित पोस्ट

 अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मैरी कॉम व अंजु बॉबी जॉर्ज की हुई प्रेरक वार्ता

Aman Samachar

एजेस फ़ेडरल लाइफ़ इंश्योरेंस ने NKGSB कोऑपरेटिव बैंक के साथ की बेहद महत्वपूर्ण साझेदारी

Aman Samachar

लाखों रूपये की बिजली चोरी का मामला दर्ज

Aman Samachar

वाकहार्ट अस्पताल मुंबई सेन्ट्रल के डाक्टर्स , नर्सेस व वार्ड ब्वाय ने अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर योगा कार्यक्रम शामिल

Aman Samachar

केनरा बैंक द्वारा सबसे पहले हवाई इश्तेहार का प्रदर्शन

Aman Samachar

मुलुंड में निःशुल्क आरोग्य परीक्षण एवं चिकित्सा शिविर का लोगों ने लिय लाभ 

Aman Samachar
error: Content is protected !!