Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आगामी वित्तीय वर्ष की योजनाओं का सभी विभाग शीघ्र प्रस्ताव प्रस्तुत करें – अतिरिक्त जिलाधिकारी

ठाणे [ युनिस खान ] जिला नियोजन समिति की निधि से जिले के विकास के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान की जाती है।  इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में सुविधाओं को सुदृढ़ कर नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। इस कोष से विभिन्न विभाग अगले वित्तीय वर्ष में किये जाने वाले कार्य की योजना तत्काल प्रस्तुत करें। इस आशय का निर्देश आज अपर जिलाधिकारी वैदेही रानडे ने दिये हैं।
जिला वार्षिक योजनान्तर्गत वर्ष 2022-23 की योजनाओं को अन्तिम रूप देने तथा इस वर्ष के योजनावार कार्यों की समीक्षा करने के लिए नियोजन भवन के समिति भवन में बैठक हुई। इस अवसर पर जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव, सहायक योजना अधिकारी निवेदिता पाटिल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
विभागवार योजना, बजट, तकनीकी एवं प्रशासनिक स्वीकृतियों की समीक्षा की गई।  जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव ने विभाग को नवंबर के अंत तक पूर्ण स्वीकृति के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया ताकि विभागों को आवंटित राशि को अगले चार माह में खर्च किया जा सके।
जाधव ने कहा कि जिले में वन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वन विभाग और लोक निर्माण विभाग की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।  कृषि, लोक निर्माण, ग्रामीण विकास, शिक्षा, ऊर्जा, स्वास्थ्य आदि की महत्वपूर्ण योजनाओं और उनके लिए उपलब्ध धनराशि पर चर्चा की गई।  जिला योजना अधिकारी ने कहा कि वितरित की गई धनराशि को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।
ग्रामीण क्षेत्रों में उपकेन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सुदृढ़ कर आम आदमी को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के प्रयास किये जाये।  स्वास्थ्य के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस

Aman Samachar

अस्पताल में आक्सीजन के आभाव में चार मरीजों की मृत्यु , नगर विकास मंत्री ने दिया उच्च स्तरीय जांच का आदेश 

Aman Samachar

प्रैक्टिकली ने फेडेना स्कूल ईआरपी का अधिग्रहण, व्यापक एडटेक प्रॉडक्ट सूट वाली दुनिया की पहली कंपनी बनी

Aman Samachar

मुलुंड युवक कांग्रेस ने कोरोना स्वास्थ्य रक्षकों एवम फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं दिए टूल किट्स 

Aman Samachar

तीन लोगों के खिलाफ साढ़े 6 लाख रुपये की बिजली चोरी का मामला दर्ज 

Aman Samachar

आधुनिक तकनीक से सृजित रोजगार और व्यवसाय ग्रामीण क्षेत्र में पहुँचाने से भारत बनेगा महाशक्ति – डा अनिल काकोडकर 

Aman Samachar
error: Content is protected !!