Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आग लगने की घटनाओं से बचाव के लिए टोरेंट पावर की ग्राहकों से अपील

भिवंडी [ युनिस खान ] भिवंडी में गत कुछ माह से आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रत्येक सप्ताह किसी न किसी पावरलूम कारखाना, गोदाम, डाइंग सहित अन्य पावरलूम यूनिटों में आग लगने के हादसे हो रहे हैं। अग्निकांड के निरन्तर बढ़ते हादसों से बचाव के लिए टोरेंट पावर कम्पनी ने अपने सभी औद्योगिक और पावरलूम उपभोक्ताओं को पत्र व ईमेल भेजकर सावधानी बरतने की अपील की है, ताकि आग लगने की घटनाओं से बचा जा सके।
           गौरतलब है कि पावरलूम नगरी भिवंडी में 1 माह के भीतर आग लगने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। आग की चपेट में आकर करोड़ों रुपए का माल राख हो चुका है।  पावरलूम कारखानों सहित अन्य प्रतिष्ठानों में आग लगने का प्रमुख कारण फायर उपकरणों को लेकर लापरवाही किया जाना आम बात है।  शासन व बिजली कम्पनी द्वारा निर्देशित सुरक्षा के तमाम पहलुओं को पावरलूम कारखाना मालिक एवं दुकानदार नजरअंदाज करते हैं जिसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।
           आग लगने की अवांछनीय घटना से उत्पन्न होने वाली किसी भी दुर्घटना और जान व माल के खतरे से बचने के लिए टोरेंट पावर ने बिजली ग्राहकों को पत्र जारी कर अनुरोध किया है कि आग की घटनाओं से बचाव व सुरक्षा की खातिर सदैव बिजली सुरक्षा नियमों का पालन करें। लाइसेन्स इलेक्ट्रिकल कांट्रेक्टर द्वारा अपने विद्युत स्थापना , वायरिंग इंस्टॉलेशन की पूरी तरह से जांच कराया जाना नितांत जरूरी है। ओद्योगिक परिसर की विद्युत व्यवस्था में उपयुक्त रेटिंग के अर्थ लीकेज सर्किट ब्रेकर उपकरण स्थापित करना चाहिए ताकि दुर्घटना की स्थिति में विद्युत आपूर्ति फौरन बाधित हो और जिससे घटनाओं पर विराम लग सके। फायर सेफ्टी उपकरणों की नियमित रूप से जांच कराएं।
                 टॉरेंट पावर कंपनी ने ग्राहकों को सुरक्षा नियमों का पालन किए जाने की सलाह देते हुए कहा है कि अनधिकृत विद्युत आपूर्ति कत्तई न लें। अनधिकृत कनेक्शनों के लिए लगाए गए तार असुरक्षित ,दुर्घटना संभावित विद्युत नेटवर्क बनाते हैं। अवैध कनेक्शन से आग आग लगने घटना से जान भी जा सकती हैं।  इसके लिए सावधानी बरतना आवश्यक है।

संबंधित पोस्ट

डेल्हिवरी ने स्‍पॉटन का अधिग्रहण कर क्षमता बढाया

Aman Samachar

 रणजी मैच के लिए मनपा का दादोजी कोंडदेव स्टेडियम तैयार

Aman Samachar

सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार गणेशोत्सव हर्षोल्लास और सादगी से मनाएं- जिलाधिकारी 

Aman Samachar

जिले की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया तेज करें – विभागीय आयुक्त

Aman Samachar

पुनर्प्रक्रियाकृत पानी से 15 वर्षों में मनपा को मिलेगा 494 करोड़ रूपये का राजस्व 

Aman Samachar

शहर को प्रदूषित करने वालों के खिलाफ मनपा का कार्रवाई का अभियान जारी रखने की चेतवानी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!