Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

विश्वविद्यालय के ठाणे उपकेंद्र में व्यावसायिक कोर्स शुरू करने से सरकार का इंकार

ठाणे [ युनिस खान ]  राज्य सरकार ने मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उपकेंद्र में व्यावसायिक पाठ्यक्रम शुरू करने से इनकार कर दिया है।  उपकेन्द्र की स्थापना शैक्षिक एवं प्रशासनिक सुविधा प्रदान करने के लिए किये जाने की व्याख्या करते हुए राज्य सरकार ने व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रारंभ करने में असमर्थता व्यक्त की है।
कोंकण निर्वाचन क्षेत्र की विधान परिषद सीट से भाजपा विधायक निरंजन दावखरे ने मुंबई विश्वविद्यालय के ठाणे उपकेंद्र में व्यावसायिक पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए विधान परिषद में एक तारांकित प्रश्न पूछा था।  उस समय उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री ने एक लिखित उत्तर में व्यावसायिक पाठ्यक्रम शुरू करने से इनकार कर दिया था।
ठाणे में उप-केंद्र बीएमएस, एमबीए पांच वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम और बीबीए एलएलबी पांच वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम प्रदान करता है। इस जवाब में उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि इस पाठ्यक्रम के लिए चार स्थायी शिक्षक, एक पूर्णकालिक अस्थायी शिक्षक और 15 शिक्षकों की नियुक्ति की गई है।
मुंबई विश्वविद्यालय ने ठाणे शहर सहित जिले के छात्रों को शैक्षिक और प्रशासनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए ठाणे में एक उप-केंद्र स्थापित किया है।  अत: इस उपकेन्द्र में व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रारंभ करने का प्रश्न ही नहीं उठता, इसकी जानकारी लिखित उत्तर में दी गई।

संबंधित पोस्ट

कोरोना वैक्सीनः उत्पादन शुरू, आप तक कब पहुंचेगी वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर

Admin

प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने नई पीढ़ी की वित्तीय महत्वाकांक्षाओं के लिए नए युग का यूलिप समाधान लॉन्च

Aman Samachar

मनपा अधिकारीयों व कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का वेतन देने की शीघ्र कार्यवाही की राकांपा ने की मांग

Aman Samachar

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से एफएडीए ने की मुलाकात 

Aman Samachar

केएल डीम्ड (टू बी) यूनिवर्सिटी ने आंध्र प्रदेश राज्‍य कौशल विकास निगम के साथ मिलकर राज्‍य कौशल प्रतियोगिता 2021 की मेज़बानी की

Aman Samachar

मतदाता सूची से मुसलमानों और दलितों के नाम किये गए गायब – डा जितेन्द्र आव्हाड 

Aman Samachar
error: Content is protected !!