Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब नेशनल बैंक ने जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की ऑनलाइन सुविधा शुरू की

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] अपने पेंशनभोगियों को सरल और सुविधा प्रदान करने की एक बड़ी पहल में, पंजाब नेशनल बैंक केंद्र / राज्य सरकार के लिए ऑनलाइन जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की सुविधा लेकर आया है। पेंशनभोगी उपयोग में आसान वेब-आधारित प्लेटफॉर्म पेंशनभोगियों को वीडियो आधारित ग्राहक पहचान प्रक्रिया (वी-सीआईपी) के माध्यम से अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा करने में सक्षम करेगा।

          इस पेपरलेस सबमिशन प्रक्रिया को वीडियो-आधारित पहचान के साथ-साथ अन्य सरल पूर्व-आवश्यकताएं जैसे कि कंप्यूटर या एक कैमरा से लैस मोबाइल / टैब, जीपीएस और माइक्रोफ़ोन सुविधा के साथ शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पेंशनभोगी का मोबाइल नंबर और आधार नंबर बैंक अकाउंट नंबर से जुड़ा होना चाहिए। पेंशनभोगी अपना ‘जीवन प्रमाणपत्र’ बैंक की कॉर्पोरेट वेबसाइट www.pnbindia.in के माध्यम से “ऑनलाइन सेवाएं” अनुभाग के तहत वीडियो कॉल के माध्यम से जमा कर सकेंगे।

             ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद पेंशनभोगियों को बैंक में पंजीकृत खाता संख्या और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इन विवरणों और आधार संख्या के सत्यापन के बाद, पेंशनभोगी बैंक अधिकारी के साथ एक वीडियो कॉल शुरू करने में सक्षम होंगे जो इस प्रक्रिया के दौरान विवरणों को ऑनलाइन सत्यापित करेंगे। सभी मापदंडों के सफल सत्यापन पर, अनुरोध को मंजूरी दी जाएगी। एलसी को दो कार्य दिवसों के भीतर संसाधित किया जाएगा और पेंशनभोगी के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक पावती भेजी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

कोंकण आयुक्त ने कांग्रेस के 18 नगर सेवकों की सदस्यता रद्द का मामला किया निरस्त

Aman Samachar

 प्लास्टिक बैग का उपयोग करने वाली दुकानों के खिलाफ कार्रवाई में मनपा ने वसूले 14 हजार दंड 

Aman Samachar

आईएमएमसीसी ने भिवंडी की रेणू बिड़ला को बनाया ब्रांड एम्बेस्डर

Aman Samachar

दैनिक राशिफल……31 जुलाई, 2020, शुक्रवार

Admin

2021-22 का 3443 करोड़ रूपये संशोधित व 2022-23 का 4910 करोड़ रूपये का मूल बजट मंजूर 

Aman Samachar

कोंकण के सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों का सौन्दर्यीकरण का कार्य सात दिन में शुरु करें – रवींद्र चव्हाण

Aman Samachar
error: Content is protected !!