Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

हीरानंदानी परिसर की टंकी से दुसरे क्षेत्र को पानी देने के निर्णय पर स्थाई समिति ने लगायी रोक

ठाणे [ युनिस खान ] हीरानंदानी इस्टेट क्षेत्र में पानी की किल्लत के बावजूद यहाँ के टैंक से एक बड़े बिल्डर के रिहायसी परिसर में पानी की आपूर्ति करने की मनपा के कुछ अधिकारीयों ने प्रयास किया। भाजपा नगर सेविका अर्चना मनेरा द्वारा मामले को स्थायी समिति में उठाने पर  अध्यक्ष संजय भोईर ने तत्काल संबंधित आवास परिसर में जलापूर्ति स्थगित करने का आदेश दिया है।
हीरानंदानी इस्टेट में पानी की आपूर्ति के लिए पानी की टंकी बनाई गई है।  लेकिन बढ़ती आबादी को देखते हुए पानी की आपूर्ति नाकाफी होती जा रही है। हीरानंदानी जलकुंभ में अधिक पानी की उपलब्धता बताते हुए हीरानंदानी में पानी की कमी को नजरअंदाज कर कुछ मनपा  अधिकारियों ने वाघबिल रोड पर एक बड़े बिल्डर द्वारा बनाई गई बहुमंजिला इमारत के आवास परिसर में पानी की आपूर्ति करने का फैसला किया था। हीरानंदानी इस्टेट से पानी की आपूर्ति करने वाले निर्णय का नागरिकों ने कड़ा विरोध किया।  बावजूद इसके मनपा की ओर से अनदेखी की जा रही है। नतीजतन हीरानंदानी इस्टेट परिसर में पानी की किल्लत बढ़ जाएगी।
स्थायी समिति की बैठक में स्थानीय भाजपा नगर सेविका अर्चना मनेरा ने यह मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा कि दुसरे परिसर में पानी की आपूर्ति से हीरानंदानी इस्टेट के नागरिकों की समस्या  बढ़ेगी।  उन्होंने यह भी कहा कि उक्त बिल्डर मनपा की शर्तों का उल्लंघन किया है। इसके बाद स्थायी समिति के अध्यक्ष संजय भोईर ने हीरानंदानी जलकुंभ से बड़े आवास परिसर में पानी की आपूर्ति के निर्णय को स्थगित करने का आदेश दिया। अध्यक्ष ने पाइपलाइन बिछाने को भी स्थगित कर दिया और उक्त बिल्डर को अपने खर्च से पानी की टंकी बनाने का आदेश दिया।
नगर सेविका मनेरा ने संबंधित आवास परिसर को सीसी देते समय पानी की टंकी व विकास योजना में 40 मीटर व 30 मीटर डीपी सड़क बनाने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बिल्डर ने पानी की टंकी व सड़क का कार्य अपने खर्चे पर करने का शपथ पत्र भी दिया था।  मनपा बताया गया कि सड़क बनाकर ही जलकुंभ का काम चल रहा है। उसके बाद हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के फेज-1 को मनपा के अधिकारियों ने ‘सीसी’ में शर्तों को पूरा किए बिना ‘ओसी’ दे दी है।  इस पर अर्चना मनेरा समेत स्थायी समिति के सदस्यों ने नाराजगी जताई।

संबंधित पोस्ट

सिडबी – स्टार्टअप आउटरीच कार्यक्रम प्रारंभ 2022

Aman Samachar

जी.एम.मोमिन कालेज स्ट्डी सेंटर में पत्रकारिता मार्गदर्शन शिविर में विविध पहलुओं पर चर्चा 

Aman Samachar

पेट्रोल ,डीजल दर वृद्धि के खिलाफ शिवसेना ने जिलाधिकारी कार्यालय पर निकाला मोर्चा

Aman Samachar

अकलोली में पति-पत्नी की गला काटकर निर्मम हत्या से सनसनी 

Aman Samachar

 अरुण पावर  कंपनी ने 6333 करोड़ रुपए के ऋण समझौते पर हस्ताक्षर किए 

Aman Samachar

मनसुख हिरेन की संदिग्ध लाश मिलने के बाद मुंबई एटीएस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके नए सिरे जांच की शुरू

Aman Samachar
error: Content is protected !!